कोरोना को लेकर सीएम ने ली उच्च स्तरीय बैठक, कहा- कोरोना रोकथाम में इन संस्थाओं का लें सहयोग

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना (Corona) बेकाबू होता जा रहा है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 25 कोरोना संक्रमितों मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। एक दिन में यह सबसे ज्यादा मौतों का आकड़ा है। कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Cm Bhupesh Baghel) ने आज अपने निवास कार्यालय में मंत्रियों और उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कोरोना की रोकथाम के लिए सामाजिक संगठनों, गैर सरकारी और स्वंयसेवी संस्थाओं की भी सहायता लेने के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ उन्होंने विभिन्न समाजों द्वारा संचालित धर्मशाला औप आश्रमों के साथ ही उनके संचालन से जुड़े लोगों को भी कोरोना नियंत्रण से जोड़ने कहा है।

कोरोना को रोकना बड़ी चुनौती

बैठक में सीएम बघेल ने कहा कि कोरोना संक्रमण (Corona virus) के बढ़ते मामलों को रोकना अभी सबसे बड़ी चुनौती है। इस पर नियंत्रण के लिए हम सबकों आगे भी युद्ध स्तर पर काम करने की जरूरत है। शासन और प्रशासन के साथ-साथ सामाजिक भागीदारी से इसकी रोकथाम दिशा में आगे बढ़ना है। मरीज के कोविड केयर सेंटर्स में पहुंचने के बाद डॉक्टर ही तय करेंगे कि, उसे किस अस्पताल में भर्ती कर उपचार किया जाना है। साथ ही उन्होंने वेबपोर्टल और एप के माध्यम से कोविड केयर सेंटर्स (Covid Care Centers) की जानकारी लोगों को उपलब्ध कराने को कहा है।

 

 

स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों को सख्त निर्देश

सीएम भूपेश बघेल ने कोविड अस्पतालों (Covid Hospitals) और कोरोना केयर सेंटर्स में ऑक्सीजन सुविधा वाले बिस्तरों की भी संख्या बढ़ाने के साथ ही कोरोना के संदिग्ध मरीजों की जांच में तेजी लाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों और आइसोलेशन सेंटर्स में ज्यादा से ज्यादा डॉक्टरों और नर्सों की मौजूदगी सुनिश्चित करने को कहा, जिससे उनकी बेहतर तरीके से देखभाल हो सके।

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव (T.S. Singhdev), गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे, मुख्यमंत्री के सलाहकार सर्वश्री विनोद वर्मा, प्रदीप शर्मा, राजेश तिवारी और रूचिर गर्ग, मुख्य सचिव श्री आर.पी. मंडल, स्वास्थ्य विभाग की अपर मुख्य सचिव श्रीमती रेणु जी. पिल्ले और मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू भी मौजूद रहे।

संक्रमितों की संख्या 58 हजार के पार

आपको बता दें, प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 58 हजार के पार पहुंच गया है। रोजोना तेजी से पैर पसार रहा कोरोना के कारण पिछले 11 दिनों में 92 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसने सरकार की चिंताएं बढ़ा दी हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password