Corona News : एक वर्ष के अंदर खत्म हो सकता है कोरोना! वैक्सीन निर्माता कंपनी ने किया दावा

Corona News : एक वर्ष के अंदर खत्म हो सकता है कोरोना! वैक्सीन निर्माता कंपनी ने किया दावा

corona

नई दिल्ली। पिछले करीब डेढ़ Corona News वर्ष से दुनिया भर में उत्पाद मचाने वाले कोरोना को लेकर एक अच्छी खबर सुनने में आ सकती है। दरअसल इसे लेकर दुनिया की दिग्गज वैक्सीन निर्माता कंपनी ने एक बड़ा दावा किया है। जिसके त​हत दावा किया गया है कि कोरोना महामारी अगले एक साल में खत्म हो सकती है। माडर्ना वैक्सीन के निर्माण (एमआरएनए.ओ) और कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टीफन बंसेल के अनुसार एक साल में कोरोना वायरस से फैले ये महामारी खत्म हो सकती है।

कंपनी अनुसार वैक्सीन उत्पादन में तेजी लाने से टीके की वैश्विक आपूर्ति में भी तेजी आएगी। फलस्वरूप वैक्सीन दुनिया में तेजी से पहुंचेगी। उनके अनुसार मीडिया को जो जानकारी दी गई उसके मुताबिक जिस अनुपात में पिछले छह महीनों में वैक्सीन का उत्पादन हुआ है उसके अनुसार अगले साल के मध्य पर्याप्त मात्रा में डोज होने चाहिए थे। इतनी मात्रा में उत्पादित वैक्सीन से विश्व की पूरी आबादी को डोज लगाया जा सकता है। बल्कि जिन्हें बूस्टर डोज की जरूरत है उन्हें भी वैक्सीन लगाई जा सकेगी। उनके अनुसार जल्द ही शिशुओं के लिए भी कोरोना का टीका लगाया जा सकेगा।

वैक्सीन न लगवाने वाले हो जाएं सतर्क
कंपनी के अनुसार वैक्सीन नहीं लेने वाले लोगों को ये समझना होगा कि डेल्टा वैरिएंट कितना संक्रामक है। अगर नहीं संभले तो फ्लू जैसी स्थिति में समाप्त हो जाएंगे। वायरस से प्रतिरक्षा पाने के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है। तो वहीं इसी स्थिति में होने के साथ अगले माह कोरोना महामारी खत्म होने की उम्मीद भी जताई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password