CORONA NEW VARIENT STATEMENT MODI: कोरोना के नए वेरिएंट का डर, पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात

PM MODI ON NEW VARIENT

नयी दिल्ली। कोरोना वायरस के नये स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ CORONA NEW VARIENT STATEMENT MODI का पता चलने और इसे लेकर दुनिया भर में पैदा हुई आशंकाओं के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘प्रोएक्टिव’ रहने की आवश्यकता जताई और संभावित खतरों के मद्देनजर अधिकारियों से अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों में ढील देने की योजना की समीक्षा करने को भी कहा है।

‘ओमीक्रोन’ वेरिएंट को लेकर की बैठक
देश में कोविड-19 की ताजा स्थिति और जारी टीकाकरण अभियान की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री ने शीर्ष अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की। लगभग दो घंटे चली इस बैठक के दौरान अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को ‘‘चिंता का विषय’’ बने ‘ओमीक्रोन’ और उसकी प्रकृति, विभिन्न देशों में इसके प्रभाव और भारत पर इसके असर के बारे में जानकारी दी और साथ ही संभावित प्रभावों पर भी चर्चा की।

कोरोना गाइड के पालन की अपील
प्रधानमंत्री ने लोगों से अत्यधिक सतर्क रहने, मास्क पहनने और उचित दूरी सहित बचाव के सभी अन्य उपायों का पालन करने की भी अपील की। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मोदी ने नए स्वरूप को देखते हुए ‘प्रोएक्टिव’ रहने की आवश्यकता के बारे में बताया।

अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने पर ढील की समीक्षा

प्रधानमंत्री ने सभी अंतरराष्ट्रीय आगमन की निगरानी और दिशानिर्देशों के अनुरूप यात्रियों की जांच की जरुरत बताई, उन्होंने अधिकारियों से सामने आ रहे नये साक्ष्यों को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों में ढील देने की योजना की समीक्षा करने को भी कहा। बता दें कि दो दिन पहले ही नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 20 महीने से बंद अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को  15 दिसंबर से शुरू करने की बात कही थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password