Corona new symptoms: याददाश्त खो रहे मरीज, कोशिकाएं डैमेज होकर हो रही खत्म

corona symptoms

नई दिल्ली, Corona new symptoms:  कोरोना (Coronavirus) का असर गले और फेफड़े के बाद अब दिमाग पर पड़ने लगा है। इससे संक्रमित कुछ मरीजों में दिमाग से जुड़ी कुछ ऐसी गंभीर बीमारियां सामने आई हैं। जिससे वो अपनी याददाश्त खोते जा रहे हैं।

कोरोना के नए लक्षण

जानकारी के मुताबिक, मरीजों के दिमाग पर इसका इतना गहरा असर हो रहा है कि, वो अपना नाम बताने तक में असमर्थ हो रहे हैं। कोरोना वायरस (corona new symptoms) पूरी दुनिया में फैल चुका है। इस बीमारी ने अब तक अपनी चपेट में लाखों लोगों को भी ले चुका है। वहीं पूरी दुनिया इस वायरस को हराने के लिए वैक्सीन बनाने की कवायद तेजी से की जा रही है, लेकिन किसी को अभी तक सफलता नहीं मिल पाई है।

दिमाग पर हो रहा असर

इस बीमारी ने सबसे पहले लोगों के गले और फेफड़ों (Corona effect on lungs) पर असर डाला। इसके बाद स्वाद और सूंघने की क्षमता में कमी की बात सामने आई। अब इस बीमारी से ग्रसित मरीजों में अजीबो गरीब लक्षण (Coronavirus Symptoms) देखने को मिल रहे हैं।
कोरोना से ग्रसित कुछ मरीजों के दिमाग में सूजन, खून का थक्का बनना और बोल ना पाना जैसे नए लक्षण दिखाई दे रहे हैं। जिससे कि कुछ कोरोना संक्रमित मरीज अपना याददाश्त तक खोते जा रहे हैं। इस लक्षण के सामने आने के बाद चिकित्सकों की चिंताए और बढ़ गई हैं।

डैमेज होकर दिमाग की कोशिकाएं हो रही खत्म 

एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जिसमें एक वृद्ध महिला ने डॉक्टर से सिरदर्द की समस्या होने की बात कही। जब डॉक्टर ने महिला से नाम जानने की कोशिश की तो वह अपना नाम तक नहीं बता पा रही थी। इसके बाद डॉक्टर ने महिला के दिमाग की स्क्रीनिंग की तो चौका देने वाला पूरा मामला सामने आया। डॉक्टर के रिपोर्ट की मानें तो दिमाग में सूजन के साथ एक हिस्से की कुछ कोशिकाएं डैमेज होकर खत्म हो गई थीं। इसके बाद एक के बाद एक कई ऐसे मरीज सामने आए जिनमें ऐसे ही लक्षण पाए गए। जिससे यह साफ हो पाया कि अब कोरोना गले, फेफड़े के बाद दिमाग (corona effect on brain )को भी अपनी चपेट में ले रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password