Unlock New Guidelines: 21 जून से मिलेगी कोरोना कर्फ्यू में ढील, मॉल-रेस्टोरेंट और बाजारों को राहत

MP Corona Unlock

सिंगापुर। (भाषा) सिंगापुर ने कोविड-19 संबंधित प्रतिबंधों में 21 जून से ढील देने की घोषणा शुक्रवार को की जिसके तहत दो लोग साथ बैठकर रेस्तरां में खाना खा सकेंगे। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच सिंगापुर सरकार प्रतिष्ठानों को दोबारा खोलने की अनुमति देने पर विचार कर रही है। मीडिया में आई एक खबर के अनुसार स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि दो लोगों के समूह का नियम इंडोर कसरत गतिविधियों पर भी लागू होगा और इसमें मास्क की अनिवार्यता नहीं होगी। मंत्रालय ने कहा कि आने वाले हफ्तों में सिंगापुर तीसरे चरण (अलर्ट का उच्च स्तर) से गुजरेगा और इस दौरान घर से काम करने का विकल्प जारी रहेगा।

मॉल-रेस्टोरेंट और बाजारों को राहत

जिन कर्मचारियों को कार्यालयों से काम करना अनिवार्य होगा उनके लिए काम के समय में अंतर होगा और कार्य अवधि में बदलाव किया जा सके ऐसी व्यवस्था करनी होगी। मंत्रालय ने कहा कि कार्यस्थलों में सामाजिक एकत्रीकरण और कार्य संबंधित आयोजनों पर खाने पीने की वस्तुएं परोसने की अनुमति नहीं होगी। सिंगापुर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं और इस बीच प्रतिष्ठानों को दोबारा खोलने की योजना पर विचार किया जा रहा है।

एक साथ खाना खाने की अनुमति नहीं

कोविड-19 की स्थिति से मुकाबला करने के लिए गठित कई मंत्रालयों की भागीदारी वाले कार्यबल के सह अध्यक्ष लॉरेंस वोंग ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि संक्रमण फैलने के मद्देनजर हम प्रतिष्ठानों को दोबारा खोलने के दूसरे चरण की प्रक्रिया को लागू नहीं कर पा रहे हैं। बुकित मेरह (खाने पीने के केंद्र) में संक्रमण का क्लस्टर पाया गया है और अब हमें अपनी योजना में फेरबदल करना होगा।” अलग से जारी एक मीडिया विज्ञप्ति में मंत्रालय ने कहा कि बदली हुई प्रक्रिया के तहत दो लोगों से अधिक, जो एक ही परिवार के सदस्य न हों, उन्हें रेस्तरां आदि में एक साथ खाना खाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password