13 हजार संविदा स्वास्थ्यकर्मी आज देंगे सामूहिक इस्तीफा, प्रदेशाध्यक्ष समेत 50 कर्मचारियों को बर्खास्त करने से हैं नाराज

रायपुर: संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ (Contractual Health Workers)  के प्रदेशाध्यक्ष हेमंत कुमार सिन्हा सहित 50 लोगों के खिलाफ सरकार द्वारा की गई कार्रवाई से नाजार आज प्रदेश के 13 हजार संविदा कर्मचारी राज्य सरकार को सामूहिक इस्तीफा (Contractual Health Workers resignation) सौपेंगे।

ये है पूरी मामला

नियमितीकरण की मांग पूरी न होने के कारण छत्तीसगढ़ में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर हैं। हड़ताल पर जाने के कारण संघ के प्रदेशाध्यक्ष हेमंत कुमार सिन्हा सहित 50 से ज्यादा कर्मियों को राज्य सरकार ने बर्खास्त कर दिया है। साथ ही बर्खास्त किए गए सभी कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराए जाने के आदेश भी जारी किए हैं। बर्खास्तगी और एफआईआर के आदेश से हड़ताल कर रहे सभी संविदा कर्मियों में भारी आक्रोश है। सरकार के इस फैसले के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए 13 हजार संविदा कर्मचारियों ने सामुहिक इस्तीफा सौंपने का फैसला लिया है।

आम जनता की बढ़ सकती है मुश्किलें

एक तरफ प्रदेश कोरोना से जंग लड़ रहा है। ऐसे में इतनी बड़ी संख्या में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के इस्तीफा का असर सीधा आम जनता पर पड़ सकती है। पहले ही कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से कोरोना की जांच प्रभावित हुई है। ऐसे में हालात और भी ज्यादा खराब हो सकता है।

आपको बता दें, सरकार के आदेश के बाद बस्तर में 4 के संविदा कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराए जाने के लिए बस्तर सीएमएचओ ने पत्र लिखा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password