Congress MLA : कांग्रेस विधायक को मिली जान से मारने की धमकी, मचा हड़कंप

Congress MLA : कांग्रेस विधायक को मिली जान से मारने की धमकी, मचा हड़कंप

गुरुग्राम। बादली से कांग्रेस के विधायक कुलदीप वत्स ने एक अंतरराष्ट्रीय मोबाइल नंबर से आयी कॉल में हर महीने एक लाख रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी मिलने को लेकर पुलिस में एक शिकायत दर्ज करायी है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि विधायक ने कहा कि उन्हें एक गैंगस्टर का कॉल आया, जिसने उन्हें धमकी दी कि अगर उन्होंने हर महीने एक लाख रुपये नहीं दिए तो वह उनकी हत्या कर देगा। वत्स ने पिछले दो महीने में ऐसी कॉल आने के लिए दूसरी बार प्राथमिकी दर्ज करायी है। झज्जर में उनके भाई ने भी ऐसा ही धमकी भरा कॉल आने के बाद शिकायत दर्ज करायी थी।

नौ जुलाई को पांच लोग विधायक के पटौदी गांव में स्थित घर में कथित तौर पर घुस गए थे और उनके रसोइए से मारपीट की थी। घटना के वक्त विधायक घर में नहीं थे। उन्हें कुछ अज्ञात लोगों का कॉल भी आया था, जिन्होंने मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की तरह उन्हें भी मारने की धमकी दी थी। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) वीरेंद्र विज ने कहा, ‘‘शिकायत के बाद एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है और हमारे दल इसकी जांच कर रहे हैं।’’ विधायक ने कहा कि वह इस मामले को विधानसभा में उठाएंगे। वत्स द्वारा दर्ज करायी शिकायत में कहा गया है कि उन्हें बृहस्पतिवार को कॉल आयी थी, जब वह दिल्ली में हरियाणा भवन से डीएलएफ फेज-2 में अपने घर लौट रहे थे। उन्होंने शिकायत में कहा, ‘‘शाम करीब चार बजे मुझे एक अंतरराष्ट्रीय नंबर से कॉल आयी।

कॉल करने वाले व्यक्ति ने अभद्र भाषा में मुझे धमकी दी और हर महीने एक लाख रुपये देने को कहा। करीब 41 सेकंड तक बात करने के बाद मैंने कॉल काट दी।’’ पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 384 (वसूली) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत डीएलएफ फेज-2 पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में पंजाब और हरियाणा के कई विधायकों को धमकियां मिली हैं। एक विशेष कार्य बल ने हाल में एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ किया था, जो गैंगस्टर बनकर विधायकों को धमकियां दे रहा था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password