Congress MLA Resigns : पार्टी को झटका, कांग्रेस विधायक ने अपने पद से दिया इस्तीफा

Congress MLA Resigns : पार्टी को झटका, कांग्रेस विधायक ने अपने पद से दिया इस्तीफा

Congress MLA Resigns : राजस्थान के बारां से काग्रेंस के विधायक पानाचंद मेघवाल ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वर्ष बाद भी प्रदेश के दलित वंचित वर्ग पर हो रहे अत्याचार से व्यथित होकर मैंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपने विधायक पद से त्याग पत्र भेजा है।

विधायक ने सीएम गहलोत को भेजे इस्तीफा पत्र में लिखा है कि देश अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा है। देश आजादी के अमृत महोत्सव को पूरे हर्षाे उल्लास से मना रहा है। मैं प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाए देता हूं लेकिन आजादी के 75 साल बाद भी प्रदेश में दलित और वंचित वर्ग पर लगातार हो रहे अत्याचारों से मेरा मन काफी आहत है। मेरा समाज आज जिस प्रकार की यातनाएं झेल रहा है उसका दर्द शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता।

विधायक ने लगाए कई आरोप

कांग्रेस विधायक पानाचंद मेघवाल ने कहा, प्रदेश में दलित और वंचितों को मटकी से पानी पीने के नाम पर तो कहीं घोड़ी पर चढ़ने और मूंछ रखने पर घोर यातनाएं देकर मौत के घाट उतारा जा रहा है। जांच के नाम पर फाइलों को इधर से उधर घुमाकर न्यायिक प्रक्रिया को अटकाया जा रहा है। पिछले कुछ वर्षाे से दलितों पर अत्याचार की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर ने संविधान में दलितों और वंचितों के लिए जिस समानता के अधिकार का प्रावधान किया था। उसकी रक्षा करने वाला कोई नहीं है। उन्होंने आगे कहा है कि जब हम हमारे समाज के अधिकारों की रक्षा करने और उन्हें न्याय दिलवाने में नाकाम होने लगे तो हमे पद पर रहने का कोई अधिकार नही है। मैं मेरी अंतर आत्मा की आवाज पर विधायक पद से इस्तीफा देता हूं। विधायक पद से मेरा इस्तीफा स्वीकार करें ताकि मैं बिना पद के ही समाज के वंचित और शोषित वर्ग की सेवा कर सकूं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password