Congress MLA Dies from Corona: संक्रमण के बाद पैदा हुईं जटिलताओं के कारण कांग्रेस विधायक अंतापुरकर का निधन

Congress MLA

Image Source:Mlarantapurkar

मुंबई, कांग्रेस नेता एवं महाराष्ट्र के विधायक रावसाहेब अंतापुरकर (Congress MLA Raosaheb Antapurkar) का कोरोना वायरस संक्रमण के बाद पैदा हुई स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के कारण यहां एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 64 वर्ष के थे। पार्टी सूत्रों ने शनिवार को बताया कि अंतापुरकर का शुक्रवार रात बंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था और वह एक अप्रैल से वेंटीलेटर पर थे।

अंतापुरकर नांदेड़ जिले के देगलुर निर्वाचन क्षेत्र से दो बार विधायक चुने गए थे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि विधायक 19 मार्च को संक्रमित पाए गए थे और उन्हें शुरुआत में नांदेड़ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन बाद में 22 मार्च को उन्हें बंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूत्रों ने बताया कि उनकी 28 मार्च की कोविड-19 संबंधी रिपोर्ट में उनके संक्रमणमुक्त होने की पुष्टि हुई थी, लेकिन स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के कारण उन्हें आईसीयू में रखना पड़ा। संक्रमण से उनके फेफड़े और गुर्दे प्रभावित हुए। अंतापुरकर का अंतिम संस्कार शनिवार को उनके पैतृक गांव अंतापुर में किया जाएगा।

पेशे से इंजीनियर रहे अंतापुरकर ने कांग्रेस में शामिल होने के लिए नौकरी छोड़ दी थी और उन्होंने देगलुर से 2009 में विधानसभा चुनाव जीता। उन्हें 2014 में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन वह 2019 में फिर से विजयी रहे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password