Telangana New CM: कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक करेगें बैठक

Telangana New CM: किसे मिलेगी तेलंगाना में कमान, कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक करेगें बैठक

Telangana Assembly Election
Share This

हैदराबाद। Telangana New CM  कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के नवनिर्वाचित विधायक सोमवार को हैदराबाद में बैठक करेंगे, जिसमें विधायक दल के नेता को चुने जाने की संभावना है। यह बैठक वरिष्ठ नेताओं और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में होगी।

कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए की पहल

राज्य विधानसभा की 119 सीट में से 67 सीट पर जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन से मुलाकात की और राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने कहा था कि नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों की बैठक मंगलवार सुबह होगी।प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष अनुमुला रेवंत रेड्डी मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

बीआरएस के पी रेड्डी को हराया

रेड्डी ने कोडंगल निर्वाचन क्षेत्र से भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के पी नरेंद्र रेड्डी को 32,000 से अधिक मतों के अंतर से हराया, लेकिन कांग्रेस नेता कामारेड्डी से हार गए। तेलंगाना में लगभग 10 वर्षों तक सत्ता में रहने के बाद भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) का शासन रविवार को समाप्त हो गया, जिसके बाद मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया, जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया। राव को नयी सरकार के गठन तक पद पर बने रहने के लिए कहा गया था।

Telangana New CM, Congress, AICC, BRS

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password