कांग्रेस नेता ने सिंधिया के निर्वाचन को रद्द करने के लिए HC में दी चुनौती,मिला नोटिस -

कांग्रेस नेता ने सिंधिया के निर्वाचन को रद्द करने के लिए HC में दी चुनौती,मिला नोटिस

jyotiraditya scindia ani photo

ग्वालियर। ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कांग्रेस पार्टी द्वारा लगातार हमला किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी के पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने अब ज्योतिरादित्य सिंधिया के राज्य सभा निर्वाचन को चुनौती दी है। गोविंद सिंह ने हाईकोर्ट में निर्वाचन रद्द करने के लिए एक याचिका लगाई है। जिस पर हाईकोर्ट ने सिंधिया को नोटिस जारी किया है।

चार सप्ताह में जवाब मांगा
कांग्रेस के पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने मप्र हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ याचिका दायर की है। दायर इस याचिका मेें डॉ गोविंद सिंह ने सिंधिया पर राज्य सभा के नामांकन पत्र में निर्वाचन से पहले दिये शपथपत्र में आपराधिक जानकारी छिपाने का आरोप लगाया है। डॉ गोविंद सिंह ने आरोप लगाते हुए सिंधिया का निर्वाचन रद्द करने की मांग की गई है। इस मामले में अब सिंधिया की परेशानी बढ़ गई है। हाईकोर्ट ने उन्‍हें नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब मांगा है।

सिंधिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी
एडवोकेट बौद्ध ने बताया कि याचिका में डॉ गोविंद सिंह ने कहा है कि राज्यसभा सांसद के लिए उम्मीदवार के रूप में जो शपथपत्र सिंधिया ने विधानसभा में दिया था, उसमें आपराधिक जानकारी छुपाई गई है। याचिका में कहा है कि साल 2018 में भोपाल के श्यामला हिल्स थाने में कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस बात को सार्वजनिक रूप से स्वीकारा भी था, लेकिन नामांकन पत्र में छिपा गए जो अपराध की परिधि में आता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password