Unlock MP: जुलाई में इस तारीख तक खुल सकते हैं कॉलेज, कोचिंग सेंटर और सिनेमा हॉल

भोपाल। प्रदेश में सोमवार को वैक्सिनेशन महाअभियान में लाखों लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। वहीं कोरोना की रफ्तार भी धीमी पड़ने लगी है। प्रदेश में वैक्सिनेशन महाअभियान के बाद अब सीएम स्कूल कॉलेजों को देखते हुए स्कूल, कॉलेज, कोचिंग और सिनेमा हॉल को खोलने के संकेत मिलने लगे हैं। इसको लेकर सीएम शिवराज सिंह ने भी बड़ा बयान दिया है। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि लोगों ने वैक्सीनेशन के महायज्ञ में भागीदारी की है। इसकी रफ्तार यही रही तो कॉलेज, कोचिंग सेंटर और सिनेमा हॉल को खोलने पर विचार करेंगे।

बता दें कि प्रदेश में कॉलेज छह माह पहले 50% क्षमता के साथ खुले थे। इसके बाद कोरोना की दूसरी लहर का कहर आया। इस कहर के बाद अप्रैल में कॉलेज फिर से बंद कर दिए गए थे, जबकि कोचिंग सेंटर सवा साल से बंद हैं। अब कोरोना की रफ्तार भी धीमी पड़ गई है। साथ ही कोरोना का वैक्सिनेशन भी हो गया है। बता दें कि अब प्रदेश में करीब 1.66 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।

21 लाख लोगों को लगे दोनों डोज
इसके अलावा करीब 21 लाख लोगों को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं। इसी को देखते हुए अब प्रदेश में कॉलेज, कोचिंग सेंटर और सिनेमा हॉल भी खुल सकते हैं। वैक्सीनेशन महा अभियान 3 जून तक चलेगा। इन 12 दिनों में 55 लाख लोगों को पहला डोज लगने की उम्मीद है। यानी 18 साल से ज्यादा उम्र की 38 से 40% आबादी को कोरोना के असर का खतरा कम हो जाएगा। वहीं सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि कोरोना प्रदेश में अब काबू में है। रोजाना सामने आने वाले केसों में तेजी से कमी देखने को मिल रही है। अब जुलाई के पहले सप्ताह तक कॉलेज, कोचिंग सेंटर और सिनेमा हॉल खोले जा सकते हैं।

हालांकि इसके अभी सिर्फ संकेत मिले हैं। कोरोना के काबू में रहने के बाद इसको लेकर बैठक की जाएगी। इस आपदा प्रबंधन की बैठक में यह तय किया जाएगा कि कब और क्या खोलना है। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश में वैक्सिनेशन महाअभियान में लाखों लोगों को कोरोना का डोज दिया गया है। प्रदेश में कोरोना पूरी तरह से काबू में आ गया है। जल्द ही स्थिति सामान्य हो सकती है। बता दें कि प्रदेश में अनलॉक पहले ही हो चुका है। बाजारों को सप्ताह में 6 दिन खोला जा रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password