CM Bhupesh Father Arrested: विवादित बयान के बाद मुख्यमंत्री के पिता गिरफ्तार, 15 दिन की न्यायिक हिरासत

सीएम के पिता को 15 दिन की जेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के पिता नंद कुमार बघेल को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नंद कुमार बघेल को पुलिस (Poliec ) ने आगरा (Agra) से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार के बाद नंदकुमार कुमार बघेल को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट (Court) में पेश किया गया है। कथित नंद कुमार बघेल पर एक विशेष समाज के खिलाफ विवादस्पद बयान देने को लेकर धार्मिक सौहाद्र बिगाड़ने का मामला दर्ज है। समाज ने इसको लेकर कड़ी आपत्ति जताई थी और थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। मंगलवार सुबह आगरा से सीएम के पिता नंदकुमार बघेल को गिरफ्तार कर पुलिस रायपुर ले आई।

ब्राह्मण विदेशी है, इन्हें गंगा पार भेजो
सीएम भूपेश बघेल के पिता का एक वीडियो (Video) सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वे ब्राह्मणों को गंगा के पार भेजने की बात कर रहें है। कथित वीडियो में नंदकुमार बघेल का कहना है कि ब्राह्मण विदेशी हैं। उनके इस बयान से ब्राह्मण समाज नाराज हो गया। बीते दिवस ब्राह्मण समाज ने नंद कुमार बघेल का पुतला दहन भी किया था। ब्राह्मण समाज (brahman samaj) का कहना है कि ब्राह्मणों को अपमानित करने का अधिकार आपको किसने दिया। समाज का कहना है कि यदि आपने ब्राह्मणों से माफी नहीं मांगी, तो ये विरोध प्रदर्शन और उग्र होगा।

15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

कोर्ट में पेशी के बाद नंदकुमार बघेल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 21 सितंबर को इस मामले में अगली सुनवाई होगी। कोर्ट में पेशी के दौरान सीएम के पिता ने कहा कि मैं जमानत नहीं लूंगा। वहीं दूसरी और सीएम बघेल ने ही पिता के खिलाफ शिकायत के बाद पिता पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे। सीएम बघेल ने कहा कि पिता के रूप में उन्हें सम्मान देता हूं। लेकिन माहौल बिगाड़ने वाले लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि समाज में सभी वर्गों के लोगों के बीच समरसता भाईचारा बना रहना चाहिए यदि इसे कोई खंडित करने की कोशिश करे, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

माफी नहीं मांगी तो उग्र आंदोलन की चेतावनी
कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री (Chief Minister Bhupesh baghel) के पिता नंद कुमार बघेल को ब्राह्मणों के खिलाफ उनकी अपमानजनक टिप्पणी को लेकर रायपुर की एक अदालत में पेश किया गया। ब्राह्मणों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में डीडी नगर थाने में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। ब्राह्मण समाज (brahman samaj) सीएम के पिता के दिए आपत्तिजनक बयान के बाद ब्राह्मण समाज आक्रोशित हो गया है। सर्व ब्राह्मण समाज ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत में कहा है कि सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में नंदकुमार बघेल द्वारा समाज विशेष के खिलाफ असत्य, भ्रामक अनर्गल प्रलाप व धमकियों के संदेश प्रसारित किए जाने से सामाजिक तनाव फैलने की आशंका है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password