एमपी में उद्यम क्रांति योजना का शुभारंभ:सरकार दिलवाएगी बैंकों से 50 लाख का ऋण

आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए सीएम शिवराज कई योजनाओं का शुभारंभ कर रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक कार्यक्रम मंगलवार को भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में आयोजित किया गया। जहां मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना का शुभारंभ किया। और यहां सीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में युवाओं को स्वरोजगार स्थापित करने के लिए सरकार बैंकों से ऋण उपलब्ध करावाएगी।

मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना का शुभारंभ किया। जिसके तहत प्रदेश में युवाओं को स्वरोजगार स्थापित करने के लिए सरकार बैंकों से ऋण उपलब्ध करावाएगी। मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना में अधिकतम 50 लाख रुपए का बैंक से लोन दिया जाएगा। सरकार वित्तीय सहायता के रूप में तीन प्रतिशत प्रतिवर्ष ब्याज अनुदान और सात साल तक के लिए बैंक लोन गारंटी शुल्क देगी।

सीएम ने कहा रोजगार मांगने वाले नहीं देने वाले बनें
सरकार ने वर्ष 2022-23 के लिए एक लाख युवाओं को लाभांवित करने का लक्ष्य रखा गया है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हितग्राहियों से संवाद भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोन की गारंटी सरकार लेगी। मध्य प्रदेश के युवा रोजगार मांगने वाले नहीं देने वाले बनें। सीएम ने कहा कि नया सोचे। हम भरपूर सहयोग देंगे। स्टार्ट अप शुरू करो। वहीं सीएम ने कहा कि आज अपने बच्चों से कह रहा हूं कि किसी को निराश होने की जरूरत नहीं है। यह मध्य प्रदेश है, जिसकी विकास दर इस साल करंट प्राइजेस पर 19.7 प्रतिशत है, देश में सबसे ज्यादा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मध्य प्रदेश है जिसकी प्रति व्यक्ति आय जो कभी 13 हजार रुपया 2003 में होती थी, आज करंट प्राइजेस पर बढ़कर 1 लाख 13 हजार रुपया प्रति व्यक्ति हो गई है। उन्होंने बताया कि जीडीपी सकल घरेलू उत्पाद आज बढ़कर साढ़े 11 लाख करोड़ का हो गया है। देश की जीडीपी में प्रदेश का योगदान कभी केवल 3.6 प्रतिशत था, आज बढ़कर 4.6 प्रतिशत हो गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह अपना मध्य प्रदेश, बढ़ता मध्य प्रदेश है। जिसके नौजवानों को निराश होने की आवश्यकता नहीं है। इस उद्यम क्रांति योजना का भरपूर लाभ उठाइए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password