CM Shivraj Statement : सीएम बोले अभी न​हीं लगावाएंगे कोरोना वैक्सीन, क्या होता है OTT प्लेटफॉर्म, पढ़ें पूरी खबर

भोपाल। सीएम शिवराज CM Shivraj Statement ने आज कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस से पहले सीएम ने जिले के अधिकारियों को संबोधित किया। सीएम ने कहा कि सुशासन सरकार की प्राथमिकता है। सीएम ने कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कहा कि जिले के मैदानी अमले को चुस्त-दुरूस्त रखना है। सीएम ने कहा कि किसी से राग द्वेष नहीं है वो मप्र को बढ़ता हुआ देखना चाहते है साथ ही जिला कलेक्टरों को जिलेवार विकास का प्लान बनाने के निर्देश दिए। सीएम ने ये भी कहा कि फरवरी तक प्लान बनाए और 1 अप्रैल से इसे लागू किया जाए। इसी दौरान CM शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा एलान किया है। सीएम ने OTT प्लेटफॉर्म what is OTT platform पर अश्लील वेब सीरीज पर एक्शन लेंने की बात कही। उन्होंने ​कहा कि एक्शन को लेकर केंद्र से बातचीत की जाएगी।

 

क्या होता है OTT प्लेटफॉर्म
OTT का फुल फॉर्म Over-The-Top होता है । OTT ऐसे प्लेटफॉर्म को कहा जाता है जो इंटरनेट के जरिए Video या अन्य Media Content उपलब्ध करते है । ओटीटी शब्द का उपयोग सामान्य रूप से Video On Demand Platforms के लिए किया जाता है, इसके अलावा Audio Streaming , OTT Devices, VoIP Call, Communication Channel Messaging आदि भी इसमें गिने जाते है। OTT Content लोगों को इंटरनेट के जरिए उपलब्ध कराया जाता है। Video Streaming Service तेजी से दुनियाभर में तेजी से बढ़ रही है। पिछले कुछ समय में OTT Service भारत में भी लोकप्रियता की ओर बढ़ रही है। विशेषज्ञों के अनुसार आने वाले समय में मनोरंजन के लिए OTT कंटेंट सबसे ज्यादा देखे जाएंगे।

 

अभी वैक्सीन नहीं लगावाएंगे सीएम
सीएम शिवराज ने ये भी एलान किया है कि वो अभी वैक्सीन नहीं लगावाएंगे। जरूरतमंदों को जब वैक्सीन लगेगी उसके बाद वो वैक्सीन लगावाएंगे। कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में सीएम ने सभी कलेक्टरों को वैक्सीनेशन प्रोग्राम को कामयाब बनाने के निर्देश दिए।

प्रदेश की सरकार किसान मित्र
धान खरीदी को लेकर सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि धान खरीदी में किसानों को समस्या ना हो। खरीदने के बाद तत्काल भुगतान किया जाए। बाजरे के भुगतान को लेकर भी जिलों को निर्देश परिवहन की धीमी गति को लेकर अलर्ट रहे। मुरैना,ग्वालियर,सिंगरौली,दतिया, बालाघाट,कटनी मंडला,रीवा और जबलपुर को अधिकारियों को सीएम ने खासतौर पर निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि छोटा दाना होने पर भी किसानों की फसल खरीदी जाए। किसानों से तुलाई का पैसा ना लिया जाए। जो तुलाई का पैसा मांग रहे उनपर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

माफिया को कुचलना है : CM
माफिया के खिलाफ कार्रवाई को लेकर सीएम ने जिलों की तारीफ की। सीएम ने भोपाल, इंदौर, खरगोन, टीकमगढ़, पन्ना जिले की सराहना करते हुए कहा कि माफिया के खिलाफ इन जिलों में प्रशासन ने सरकार जमीनों को मुक्त करवाया है। इतना ही नहीं सीएम ने नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर बालाघाट की तारीफ की। उन्होंने कहा कि गरीबों को परेशान ना किया जाए। माफिया पर ही कार्रवाई करें। जो भू माफिया नहीं उस पर कार्रवाई ना हो। कब्जा हटाने वाली जगहों का इस्तेमाल कैसा हो प्लानिंग करें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password