मध्य प्रदेश में डॉक्टरों की बंपर भर्ती, CM शिवराज ने दिए जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के आदेश

भोपाल: मध्य प्रदेश में डॉक्टरों के खाली पड़े 5 हजार पदों पर जल्द भर्ती (5 thousand posts of doctors) करने के सीएम शिवराज ने निर्देश दिए हैं। सोमवार को कोरोना समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj singh chouhan) ने कहा कि, राज्य में डॉक्टरों के 9 हजार पद स्वीकृत हैं, इसमें 5 हजार पद अभी भी खाली पड़े हैं। इसलिए इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू की जाए।

डॉक्टरों के 5 हजार पद खाली

एक तरफ प्रदेश में कोरोना का संक्रमण दिन प्रतिदिन अपना पैर पसार रहा है। ऐसे में अस्पतालों में डॉक्टरों की भारी कमी ने प्रदेश सरकार की चिंताएं बढ़ा दी है। कोरोना काल में भी प्रदेश में डॉक्टरों के 5 हजार पद और 10 हजार पैरोमेडिकल स्टाफ के पद खाली हैं। जिसके कारण वर्तमान समय में 852 फीवर क्लीनिक पर जांचें हो रही हैं।

जल्द शुरू होगी मोबाइल फीवर क्लीनिक

वहीं राज्य में जांच का दायरा बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार जल्द ही मोबाइल फीवर क्लीनिक शुरू करने की तैयारी में है। जिससे हर मोहल्ले में पहुंचकर जांचें की जा सकें।

जबलपुर मेडिकल कॉलेज में बेड बढ़ाने के आदेश

इसी के साथ सीएम शिवराज ने जबलपुर में कोरोना के हालातों पर चिंता व्यक्त करते हुए जबलपुर मेडिकल कॉलेज और जिला चिकित्सालय समेत निजी अस्पतालों में अफसरों को बिस्तर बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

आपको बता दें, इससे पहले भी सीएम शिवराज एक कार्यक्रम के दौरान पुलिस सहित कई विभागों में भर्ती करने की बात कह चुके हैं। वे कई मौकों पर ये कहते नजर आ चुके है कि, ये सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए आई है, भत्ता देकर अपाहिज बनाने के लिए नहीं।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password