सप्ताह में दो दिन बंद हो सकता है मार्केट, सीएम शिवराज ने दिए संकेत

भोपाल: प्रदेश में बेकाबू कोरोना को कंट्रोल (corona outbreak in MP) करने के लिए एक बार फिर हफ्ते में एक-दो दिन बाजार बंद करने पर विचार किया जा रहा है। इसे लेकर प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी संकेत दे दिया है। शनिवार को सीएम शिवराज ने प्रशासन को बाजार बंद रखने के लिए व्यापारियों से बात करने को कहा है।

सीएम शिवराज ने लॉकडाउन के दिए संकेत

दरअसल शनिवार को सीएम शिवराज (Shivraj Singh Chouhan) ने कोरोना की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना प्रकोप को देखते हुए अफसरों से कहा कि, संक्रमण रोकने के लिए बाजारों को सप्ताह में एक या दो दिन स्वैच्छिक रूप से बंद रखने की व्यवस्था की जा सकती है। इसके लिए जिला प्रशासन और क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप स्थानीय व्यापारियों से बात करें।

भोपाल में रात 8 बजे लगा ‘लॉक’

वहीं कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए गृह विभाग ने राजधानी भोपाल (Bhopal) में रात आठ बजे के बाद सभी दुकानें बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं। डीआईजी इरशाद वली ने कहा कि, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है।  इसके तहत सभी दुकाने रात 8 बजे और  हॉस्टल, रेस्टोरेंट  को 10:30 बजे तक बंद करने के निर्देश दिए गए हैं।

आपको बता दें, इसी महीने अनलॉक प्रक्रिया 4 की तहत गाइडलाइन जारी करते हुए प्रदेश सरकार ने दो दिनी साप्ताहिक बाजार बंदी नियम को खत्म किया था।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password