सीएम शिवराज ने किया ‘पोषण महोत्सव’ का शुभारंभ, बोलें-सरकार और समाज दोनों मिलकर करेंगे काम

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन (PM Modi Birthday) के अवसर पर प्रदेश में पोषण महोत्सव (poshan mahotasav) का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि, कुपोषण से लड़ने के लिए पोषण सरकार बनाएंगे। जिसमें सरकार और समाज दोनों मिलकर काम करेंगे। इस दौरान उन्के साथ महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी भी मौजूद रहीं।

 

सीएम शिवराज ने पीएम मोदी की जन्मदिन आंगनबाड़ी में बच्चों को दूध पिलाकर मनाया। साथ ही उन्होंने बच्चों को पोषण आहार भी वितरित किए। प्रदेश के कई हिस्सों में शुरू हुए इस कार्यक्रम को उन्होंने वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के जरिये संबोधित किया। हितग्राहियों और स्‍थानीय निकायों से संवाद करते हुए कहा कि, अब कुपोषण को खत्म करने के लिए आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को दुध दिए जाएंगे। जिससे कि प्रदेश को कुपोषण से निजात मिल सके।

 

इसके बाद उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये डिंडौरी जिले की तेजस्विनी समूह से जुड़ी 3 महिलाओं से भी चर्चा की। इस दौरान महिलाओं ने कोदो से बनी नमकीन के बारे में सीएम को जानकारी दी और उन्हें खाने का न्योता भी दिया। जिसे स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह डिंडौरी आकर कोदो की नमकीन जरूर खाएंगे।

 

आपको बता दें कि पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन पर भारतीय जनता पार्टी (bjp) पूरे देश भर में कई कार्यक्रम को आयोजित कर रही है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र सहित विभिन्न राज्यों में बीजेपी के कार्यकर्ता सेवा सप्ताह मना रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password