MP News: सीएम शिवराज ने मंत्रियों को सौंपे जिलों के प्रभाव, जानिए किस मंत्री को मिला कौन सा जिला

भोपाल। प्रदेश में कोरोना महामारी का कहर अब थम गया है, रोजाना सामने आने वाले कोरोना मरीजों की संख्या में भी तेजी से कमी देखने को मिल रही है। वहीं हर जिलों में तैयारियों के लिए मंत्रियों को जिलों के प्रभार सौंप दिए गए हैं। मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से नरोत्तम मिश्रा इंदौर के प्रभारी बनाए गए हैं। वहीं मंत्री भूपेंद्र सिंह को भोपाल का प्रभार दिया गया है। बल्लभ भवन द्वारा मंगलवार को इसकी सूची जारी कर दी गई है इस सूची में ओमप्रकाश सकलेचा को सिवनी और छतरपुर जिलों का प्रभार सौंपा गया है वहीं अरविंद भदौरिया को सागर रायसेन का प्रभार दिया गया है मोहन यादव को डिंडोरी राजगढ़ जिलों का प्रभार सौंपा गया है।

वहीं उषा ठाकुर को नीमच और खंडवा दिया गया है गोपाल भार्गव को जबलपुर निवाड़ी और विशाल सिंह को मंडला और रीवा का प्रभार दिया गया है मीना सिंह सीधी और अनूपपुर जिले के प्रभारी बनाए गए हैं। वहीं कमल पटेल को छिंदवाड़ा और खरगोन जिलों का प्रभार दिया गया है। मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को भी भिंड और दमोह जिलों का प्रभार सौंपा गया है।

 

ट्रांसफ से हटाया बैन
बता दें कि सरकार ने 1 जुलाई से 31 जुलाई तक प्रदेश में ट्रांसफर से बैन हटाकर ट्रांसफर पॉलिसी जारी कर दी है। इसी के अनुसार जिलों में ट्रांसफर प्रभारी मंत्री की अनुशंसा से किए जाएंगे। वहीं वर्तमान में कैबिनेट और राज्यों की कुल संख्या 30 है जबकि जिसे 52 है, इस हिसाब से हर मंत्री को 2 पद सौंपे गए हैं। हालांकि नरोत्तम मिश्रा और भूपेंद्र सिंह समेत 8 मंत्रियों को एक-एक जिले का भार ही सौंपा गया है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password