CM Shivraj Cabinet Meeting : ट्रांसफर नीति को पारदर्शी बनाने का फैसला,20 तारीख से रोजगार मेलों का आयोजन

भोपाल। प्रदेश की शिवराज सरकार ने आज अपने कर्मचारियों CM Shivraj Cabinet Meeting को बड़ी राहत दी है। सीएम शिवराज ने आज कैबिनेट की एक बैठक में फैसला किया कि 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक के लिए ट्रांसफर पर लगे बैन को हटाया जा रहा है। इसके लिए ट्रांसफर पॉलिसी पर विचार करेंगे। उन्होंने कहा कि मप्र में 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक ट्रांसफर होंगे साथ ही ट्रांसफर नीति को पारदर्शी बनाया जाएगा। सीएम ने कहा कि प्रशासनिक और मानवीय दृष्टिकोण का रखा ध्यान जाएगा। किसी भी कीमत पर शराब माफिया बर्दाश्त नहीं करेंगे।

बजट से संबंधित तैयारी करने के निर्देश दिए
सीएम ने मंत्रियों को बजट से संबंधित तैयारी करने के निर्देश दिए साथ ही 20 तारीख से रोजगार मेलों का आयोजन करने को कहा। बजट के लिए विभागीय समीक्षाओं के मंत्रियों को निर्देश दिए और कहा कि हर विभाग का प्रेजेंटेशन हर कैबिनेट बैठक में होगा। बैठक में ऊर्जा विभाग का प्रेंजेटशन हुआ। 100 रु के बिल के दायरे में आने वाले इनकम टैक्स हटाने की बात कही। सीएम ने सौर ऊर्जा की तरफ बढ़ने के निर्देश दिए।

अप्रैल माह के बाद साल भी ट्रांसफर नहीं किए जाएंगे
बैठक में सीएम ने कहा कि अप्रैल माह के बाद ट्रांसफर नहीं किए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक सीएम शिवराज अपने चौथे कार्यकाल में पहली बार ट्रांसफर से बैन हटाने की पहल कर सकते है। गौरतलब है कि 11 साल में 6वीं बार बैन हटेगा। इसके पहले वर्ष 2010 के बाद यह 6वीं बार बैन खुल रहा है। इससे पहले जून 2019, जनवरी 2018, जुलाई 2017, मार्च 2016 और 2010 में ही तबादलों पर से प्रतिबंध हटा था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password