Crisis Management Meeting सीएम बोले- कोविड की तीसरी लहर आ गई है, सावधानी रखें प्रदेशवासी

Crisis Management Meeting सीएम बोले- कोविड की तीसरी लहर आ गई है, सावधानी रखें प्रदेशवासी

 Crisis Management Meeting भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ज़िला, विकासखंड व ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा हमने कोविड की पहली और दूसरी लहर का भी मुकाबला किया है।

24 घंटे के बाद रिपोर्ट दी जाना चाहिए

सीएम ने कहा टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर दें। कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में लापरवाही न बरतें ताकि ये संक्रमण फैले न। सैंपल लेने के 24 घंटे के बाद रिपोर्ट दी जाना चाहिए। अस्पतालों में व्यवस्थाओं की जांच कर लें। अस्पताल में ऑक्सीजन से लेकर , बैड, दवाईयां इंजेक्शन का भरपूर स्टॉक होना चाहिए। अस्पताल में उपलब्ध बैडों की संपूर्ण जानकारी जनता को होना चाहिए। मोबाइल मेडिकल यूनिट तैयार रहें ताकि होम आइसोलेशन के मरीजों को लाभ मिल सके। किसी भी स्थिति में ऑक्सीजन की कमी नहीं होना चाहिए।

140 करोड़ टीके भारत में लग चुके

सीएम ने कहा 140 करोड़ टीके भारत में लग चुके है। देश में कोविड की तीसरी लहर आ गई है। हमें इसका मुकाबला करना है। ब्लॉक से लेकर जिले तक क्राइसिस कमेटी को मिलकर काम करना है। सीएम ने कहा खांसी सर्दी बुखार जैसी समस्याओं को गंभीरता से लें, इसे छिपाएं न। जो जिले वैक्सीनेशन में पीछे हैं वो काम में तेजी लाएं। गांव और वार्ड में अगर होम आइसोलेशन होता है तो ऐसे मरीजों पर नजर रखनी पड़ेगी कि वह नियमों का पालन कर रहे हैं या नहीं और हमें उनके स्वास्थ्य की जानकारी भी लेनी पड़ेगी। कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन सुनिश्चित करना पड़ेगा।

Crisis Management Meeting आपको बता दें कि तीसरी लहर में संक्रमण की रफ्तार पहली और दूसरी लहर की तुलना में काफी तेज है। पिछले तीन दिनों में ही केस डबल हो गए हैं। 26 दिसंबर को प्रदेश में 30 नए केस आए थे। इसके बाद 30 दिसंबर को केस बढ़कर 77 हो गए। प्रदेश में सबसे ज्यादा केस इंदौर में 80, भोपाल में 59 हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password