Bhawanipur Assembly Seat: भवानीपुर से उपचुनाव लड़ सकती हैं CM ममता, वर्तमान विधायक आज देंगे इस्तीफा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपनी पिछली सीट भवानीपुर से चुनाव लड़ सकती हैं। भवानीपुर से विधायक शोभनदेब चट्टोपाध्याय ने कहा कि वह भवानीपुर विधानसभा सीट छोड़ देंगे। विधानसभा चुनाव में ममता ने अपनी सीट भवानीपुर छोड़कर शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ नंदीग्राम से चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वहीं सूत्रों की मानें तो शोभनदेव चट्टोपाध्याय को टीएमसी राज्यसभा भेज सकती है। शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भवानीपुर में बीजेपी के उम्मीदवार रूद्रनील घोष को 50 हजार से अधिक वोट से पराजित किया था

मंत्री शोभनदेब चट्टोपाध्याय छोड़ेगें भवानीपुर विधानसभा सीट

मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि वह अपनी इच्छा से ही भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक पद से इस्तीफा दे रहे हैं। हालांकि उन्हें फिर कहां से उम्मीदवार बनाया जाएगा या उनका भविष्य क्या होगा। इस बारे  में कोई भी फैसला पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ही करेंगी।

नंदीग्राम में शुभेंदु से 1956 मत से पारिजत हुईं थी ममता

बता दें कि पिछले दो चुनाव विधानसभा से लड़ने के बावजूद ममता बनर्जी इस बार विधानसभा चुनाव नंदीग्राम से लड़ा था, लेकिन चुनाव में हैट्रिक जीत और 213 सीटों पर जीत हासिल करने के बावजूद नंदीग्राम में बीजेपी नेता और पूर्व सिपहसलार शुभेंदु अधिकारी से 1956 वोट से हार गई थीं। नंदीग्राम में मतदान और चुनाव परिणाम को लेकर काफी सुर्खियां बनी थीं। इसे लेकर परस्पर आरोप प्रत्यारोप लगे थे।

साल 2011 में ममता ने पहली बार भवानीपुर से लड़ा था चुनाव

साल 2011 में टीएमसी के सत्ता में आने के समय भी ममता बनर्जी विधानसभा की सदस्य नहीं थी। उन्होंने पहली बार 2011 में यहां से उप चुनाव लड़ा था और विजयी रही थीं। 2011 के चुनाव में उनकी पार्टी के सुब्रत बख्शी जीते थे, लेकिन बाद में उन्होंने ममता बनर्जी के लिए ये सीट खाली कर दी थी। ममता ने सीपीएम की नंदिनी मुखर्जी को 95,000 वोटों के अंतर से हराया। बीजेपी तीसरे नंबर पर रही थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password