सीएम ने बोर्ड परीक्षा की प्रावीण्य सूची में शामिल बच्चों से की चर्चा, दी बधाई

धमतरी: शिक्षा सत्र 2018-19 एवं 2019-20 में छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षा में उच्चतम अंकों के साथ प्रावीण्य सूची में स्थान बनाने वाले विद्यार्थियों का सम्मान आज प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा वर्चुअल माध्यम से किया गया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश सहित जिले के छात्र-छात्राओं से चर्चा कर उन्हें बधाई दी तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

कलेक्टोरेट के स्वान कक्ष में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित प्रोत्साहन सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विभिन्न जिलों के छात्र-छात्राओं से चर्चा कर उनके भावी लक्ष्य तथा पारिवारिक पृष्ठभूमि के संबंध में चर्चा की। उन्होंने अपने विद्यार्थियों को अपने आशीर्वचन में कहा कि वे प्रदेश और देश के भविष्य हैं।

न सिर्फ शिक्षा के क्षेत्र में अव्वल रहकर, अपितु आचार-व्यवहार और संस्कार में भी आगे रहकर अपने मां-बाप के सपनों को साकार करें। विद्यार्थी देश के भविष्य में हैं उन्हें आगे बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार हरसंभव मदद करेगी।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने जिले के नगरी ब्लॉक के दुगली स्थित शासकीय कन्या शिक्षा परिसर में अध्ययनरत छात्रा कु. संतोषी नेताम से चर्चा की। बोर्ड परीक्षा में विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग से प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली कु. संतोषी ने मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान बताया कि वह कमार जनजाति से है और उनके पिता का काफी पहले निधन हो गया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password