सीएम भूपेश बघेल ने कोरोना रोकथाम को लेकर तैयारियों का किया निरीक्षण

सीएम भूपेश बघेल ने कोरोना रोकथाम को लेकर तैयारियों का किया निरीक्षण, कहा इन बातों का रखें ध्यान

PIC-CGDPR

PIC-http://dprcg.gov.in/

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना ने अपनी रफ्तार तेज कर दी है। जिसके कारण प्रदेश सरकार की चिंताएं बढ़ती नजर आ रही है। इसी के तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षकों और चिकित्सा अधिकारियों से राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति और इसकी रोकथाम के उपायों को लेकर बातचीत की।

कलेक्टरों और चिकित्सकों को दिए जरूरी दिशा-निर्देश

इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कलेक्टरों को कोरोना मरीजों के भोजन का अच्छा व्यवस्था करने, वार्ड और टॉयलेट आदि की रोजाना सफाई की मॉनिटरिंग के लिए सभी सरकारी अस्पतालों के लिए एक-एक अधिकारी तैनात करने के निर्देश दिए हैा उन्होंने कहा कि मरीजों के भोजन, पेयजल व अन्य व्यवस्था में कोई भी शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। कोरोना संक्रमित ऐसे मरीज जिन्हें सांस लेने में तकलीफ हो, उसकी जांच-पड़ताल के लिए स्थानीय स्तर पर सीटी स्कैन की व्यवस्था की जाए ताकि संक्रमण की स्थिति का पता लगाकर उसका इलाज किया जा सके।

सीएम भूपेश बघेल ने की संक्रमण रोकने की दिशा में हुए काम की सराहना

साथ ही उन्होंने राज्य में कोरोना पीड़ितों को मदद पहुंचाने और संक्रमण रोकने की दिशा में हुए काम की सराहना भी की। उन्होंने कहा कि कोरोना की आधी लड़ाई हम सफलतापूर्वक जीत चुके हैं। अभी संक्रमण का पीक पीरियड है। ऐसी स्थिति में बिना थके, बिना रुके इस लड़ाई को जीतना है।

23,685 केस हैं एक्टिव

अपने बातचीत के दौरान उन्होंने आगे कहा कि कोरोना के इलाज के लिए अन्य जिलों से बड़ी संख्या में मरीज रायपुर आ रहे हैं। यह सही नहीं है। कोरोना से संक्रमित गंभीर मरीजों को ही इलाज के लिए बड़े अस्पतालों में रेफर किया जाना चाहिए।  आपको बता दें, छत्तीसगढ़ में कोरोना के अब तक 45,263 मामले सामने आए हैं। जिनमें से 21,198 मरीज स्वस्थ हुए हैं। फिलहाल प्रदेश में 23,685 केस अभी भी एक्टिव हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password