Assembly And By-elections Results: विधानसभा और उप चुनावों के परिणामों को जानने के लिए यहां करें क्लिक, 2 मई सुबह 8 से शुरू होगी गिनती

Assembly And By-elections Results

भोपाल। भारत निर्वाचन आयोग के अंडर सेक्रेटरी Assembly And By-elections Results पवन दीवान ने बताया कि असम, तामिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल एवं पुडुचेरी के विधानसभा आम चुनाव-2021 और अन्य राज्यों के उप चुनाव-2021 के रुझान और परिणाम 2 मई को प्रात: 8 बजे से उपलब्ध होंगे। भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट https://results.eci.gov.in पर चुनाव परिणाम प्रदर्शित किये जायेंगे और हर कुछ मिनटों में इसे अद्यतन किया जायेगा, जिसमें प्रत्येक क्षेत्र के परिणाम राउण्डवार प्रदर्शित होंगे। इसी तरह गूगल प्ले स्टोर और एप्पल प्ले स्टोर पर उपलब्ध मोबाइल एप ‘वोटर हेल्पलाइन” पर भी रुझान और परिणाम देखे जा सकते हैं।

वेबसाइट/मोबाइल एप संबंधित मतगणना केन्द्र के रिटर्निंग अधिकारी द्वारा भरी हुई जानकारी प्रदर्शित करेगा। निर्वाचन आयोग संबंधित रिटर्निंग अधिकारी द्वारा उनके मतगणना केन्द्र की सिस्टम पर भरी जानकारी को प्रदर्शित करेगा। प्रत्येक लोक सभा/विधानसभा क्षेत्र का अंतिम डाटा प्रपत्र-20 में ही जारी किया जायेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password