Chinmayanand Rape Case में यूटर्न, एक साल बाद अपने बयान से पलटी लड़की

Chinmayanand Rape Case, लखनऊ: चिन्मयानंद रेप केस (chinmayanand rape case) मामले में नया मोड़ आ गया है। बीजेपी के पूर्व सांसद चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने अपना आरोप वापिस ले लिया है। कथित पीड़िता एमपी, एमएलए कोर्ट में पेश हुई और बीजेपी के पूर्व मंत्री पर यौन शोषण के आरोपों को वापस ले लिया।

लड़की के खिलाफ अर्जी दाखिल

ऐसे में लड़की के ही वकील ने बयान से पलटने वाला (Hostile) घोषित कर उसके खिलाफ सीआरपीसी की धारा 340 के तहत अदालत में केस की एक अर्जी दाखिल किया है। दरअसल पिछले साल लॉ की स्टूडेंट रही कथित पीड़िता ने भाजपा के पूर्व सांसद चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। जिसके बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट के निर्देश पर लखनऊ कोर्ट में इस मामले की सुनवाई चल रही थी। अब मामले की अगली सुनवाई 15 अक्टूबर को होगी।

ये है पूरा मामला

पिछले साल 24 अगस्त को लॉ की पढ़ाई कर रही लड़की ने एक वीडियो वायरल कर चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। कथित पीड़िता जिस कॉलेज में पढ़ रही थी वह स्वामी चिन्मयानंद का ही है। लड़की के पिता ने शाहजहांपुर स्थित कोतवाली में चिन्मयानंद के खिलाफ केस दर्ज करवाया था।

20 सितंबर 2019 में हुई थी गिरफ्तारी

लड़की का वीडियो वायरल होने के बाद यौन शोषण के आरोपी चिन्मयानंद की 20 सितंबर 2019 को मुमुक्ष आश्रम से उनकी गिरफ्तारी हुई थी। इस दौरान एसआईटी ने यूपी पुलिस के साथ मिलकर चिन्मयानंद को गिरफ्तार किया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password