छत्तीसगढ़ में नहीं थम कोरोना का कहर, 24 घंटे में मिले 2,197 नए मरीज

छत्तीसगढ़ में नहीं थम कोरोना का कहर, 24 घंटे में मिले 2,197 नए मरीज

रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh corona) में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2 हजार 197 नए मरीज मिले हैं। इसके बाद अब प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 10 हजार 655 तक पहुंच गई है। वहीं प्रदेश में कोरोना से 39 और लोगों की मौत से मृतकों का आंकड़ा 917 तक पहुंच गया है।

रोजाना मिल रहे 2 हजार से ज्यादा मरीज

कोरोना के कारण पिछले 4 माह में 917 मरीजों ने अपनी जान गवाई है। वहीं पिछले दो माह से प्रति माह औसतन 222 मरीजों की मौत हो रही है। मंगलवार को प्रदेश की पहली मौत को 4 माह पूरे हो गए हैं। दरअसल इन दिनों अस्पतालों में ऐसे मरीज ज्यादा पहुंच रहे हैं, जिन्हें सांस लेने में दिक्कत के साथ दूसरी बीमारी है। सीनियर कैंसर सर्जन डॉ. यूसुफ मेमन व चेस्ट एक्सपर्ट डॉ. आरके पंडा के अनुसार ऐसे मरीज अस्पताल में इलाज के कुछ घंटे बाद दम तोड़ रहे हैं। दूसरी बीमारी के कारण ऐसे मरीजों में रिस्क फैक्टर ज्यादा है, इसलिए इलाज में देरी समस्या बन रही है।

डॉक्टरों के मुताबिक समय पर बीमारी की पहचान न होने से मरीज को इलाज से ठीक किया जा सकता है। अगर किसी को और बीमारियां हैं तो उनके लिए खतरा ज्यादा है। ऐसे में जरा सी लापरवाही जानलेवा भी हो सकती है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पहले ही कह चुके हैं कि मरीज बढ़ रहे हैं, इससे ज्यादा चिंता मौतों को लेकर है। इस संख्या को आधी या उससे भी कम करने की जरूरत है। इसका एक ही तरीका है, लोगों को समय रहते अस्पताल में भर्ती होना पड़ेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password