Chandigarh University MMS Case: चंडीगढ़ से लेकर शिमला तक मचा हड़कंप ! 24 सितंबर तक बंद क्लासेस, घर लौट रही छात्राएं

Chandigarh University MMS Case: तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन ! इंटरनेशनल कनेक्शन की दस्तक, 24 सितंबर तक बंद क्लासेस

Chandigarh University MMS Case: पंजाब पुलिस ने एक छात्रा द्वारा चंडीगढ़ विश्वविद्यालय की कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड किए जाने के आरोपों की जांच के लिए तीन सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन किया है, जिसमें सभी सदस्य महिला हैं। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी गुरप्रीत कौर देव की अगुवाई में एसआईटी का गठन किया गया है। मामले में यह भी सामने आ रहा है कि, छात्रा को वीडियो वायरल की धमकी दी गई थी जिसका इंटरनेशनल कनाडा से कनेक्शन बताया जा रहा है।

पुलिस ने दी जानकारी

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि यह दल मामले की गहन जांच करेगा और इसमें शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘जांच तेजी से आगे बढ़ रही है।’’ इस मामले में एक छात्रा समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यादव ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की और कहा, ‘‘अपुष्ट अफवाहों पर भरोसा नहीं करें। समाज में शांति के लिए आइए, मिलकर काम करें।’’ पंजाब के मोहाली स्थित विश्वविद्यालय परिसर में इस मामले को लेकर शनिवार रात से शुरू हुआ प्रदर्शन सोमवार सुबह समाप्त हुआ।

24 सितंबर तक विश्विद्यालय बंद

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के हॉस्टल वीडियो मामले का बवाल छात्रों के प्रदर्शन के बाद धरना रात 1.30 बजे खत्म हुआ। जहां पर बढ़ते मामले मद्देनजर 24 सितंबर यानी छह दिनों के लिए चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी को बंद कर दिया गया है। जिसके चलते छात्राएं अपने घर की ओर परिजनों के साथ लौट गई है। इस मामले में छात्रों को रोपड़ रेंज के DIG गुरप्रीत भुल्लर और मोहाली के DC अमित तलवार ने आश्वासन दिलाया था।

मामले में आरोपियों को किया गिरफ्तार

आपको बताते चलें कि, इस मामले में आरोपी दो युवकों को हिमाचल पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया है। इनमें लड़की ने जिस युवक की तस्वीर दिखाई थी, उसे शिमला के ढली से पकड़ा गया। उसका नाम रंकज वर्मा है। वहीं दूसरे आरोपी सन्नी मेहता को रोहड़ू से अरेस्ट किया गया। इससे पहले पंजाब पुलिस ने वीडियो बनाने वाली लड़की को गिरफ्तार किया था। इस मामले में पंजाब पुलिस के डीजी जीएस भुल्लर ने खुद प्रदर्शनकारी छात्रों के साथ बातचीत कर मामले को शांत करने का प्रयास किया. उन्होंने कहा कि विश्वास जरूरी है और कानून का पालन किया जा रहा है।

 

 

पढ़ें ये खबर भी

Chandigarh University Hostel MMS Case: छात्राओं के कथित आपत्तिजनक वीडियो मामले में कार्रवाई, तीन हुए गिरफ्तार

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password