छत्तीसगढ़ में आई भर्ती: मनरेगा में 11 नए लोकपालों के आये पद, डाक से मंगाए गए आवेदन; 45 हजार सैलरी

cg heavy heat

छत्तीसगढ़ की सरकार मनरेगा (MNREGA) में 11 नए लोकपालों की भर्ती कर रही है। इसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने आवेदन मंगवाए हैं। आपको बता दें यह भर्ती राज्य शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की तरफ सेहोगी। इसमें महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम के तहत 11 नए लोकपाल काम करेंगे।

सबसे पहले जान लें योग्यता

सरकार की तरफ से जारी नोटीफिकेशन(Notification) के  मुताबिक इस भर्ती में शामिल होने वाले आवेदक की उम्र भर्ती के वक्त 66 साल से कम होनी चाहिए। आवेदन करने वाले कोन, लॉ(laW), एकेडमिक(Acadmic), सोशल वर्क(Social work) और मैनेजमेंट(Management), पब्लिक एडमिनिस्ट्रेश(public administation) में से किसी भी एक में कम से कम 10 वर्षों के काम का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा सामाजिक संगठनों या पब्लिक इंटरेस्ट में काम का अनुभव होना चाहिए। यह नियुक्ति किसी भी प्रकार से शासकीय सेवा नहीं मानी जाएगी।  सेवा देने वाले व्यक्ति को हर महीने अधिकतम 45 हजार रुपए तनख़्वाह के तौर पर मिलेंगे।

कैसे करना होगा आवेदन

राज्य सरकार के मुताबिक आवेदन पत्र सिर्फ स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक के द्वारा ही स्वीकार किए जाएंगे। इसके लिए आखिरी तारीख 22 अप्रैल तय की गई है। आवेदन करने के लिए
www.cgstate.gov.in और www.mgnrega.cg.nic.in वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा। आप आवेदन पत्र यहां भेज सकते हैं- आयुक्त, महात्मा गांधी मनरेगा, विकास आयुक्त कार्यालय, तृतीय तल, कक्ष क्रमांक-19, विकास भवन, नॉर्थ ब्लॉक, सेक्टर-19, नवा रायपुर अटल नगर, रायपुर।

किसी दलाल के झांसे में न फसें

शासन के अनुसार किसी भी तरह के लूप होल्स में न फसें सीधा पारदर्शी प्रक्रिया के तहत आवेदन करें। अगर ऐसी किसी भी तरह की गतिविधि में फसने पर आपकी खुद की जिम्मेंदारी होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password