सीएम भूपेश ने पीएम मोदी को पत्र लिखा पत्र, एथेनॉल उत्पादन दर तय करने पर बोला धन्यवाद

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Modi) को पत्र लिखकर धन्यवाद बोला है। उन्होंने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार (Government) के प्रयासों के फलस्वरूप अधिशेष चावल से एथेनॉल उत्पादन की दर 54 रूपए 87 पैसे प्रति लीटर निर्धारित करने के निर्णय के लिए आभार वयक्त किया है।

पत्र लिखकर बोला धन्यवाद

उन्हेंने अपने पत्र में लिखा कि, इस निर्णय के लिए मैं आपको कोटि-कोटि धन्यवाद देता हूं। राज्य शासन की मांग है कि राज्य के किसानो से खरीदे गए अतिशेष धान को सीधे एथेनॉल संयत्रों को जैव ईधन उत्पादन हेतु अनुमति प्रदान की जाए, इससे राज्य में लगने वाले एथेनॉल संयत्रों को किसानों द्वारा सीधे धान का विक्रय किया जा सकेगा।

इस दौरान सीएम बघेल (CM Baghel) ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के किसानों से खरीदे गए अधिशेष धान को सीधे एथेनॉल संयत्रों को जैव ईधन उत्पादन की अनुमति प्रदान करने की भी मांग की। जिससे राज्य में लगने वाले एथेनॉल संयंत्रों को किसानों से सीधे धान का विक्रय किया जा सकेगा।

दोनों दल श्रेय लेने के लिए आमने-सामने

उन्होंने अपने पत्र में आगे लिखा कि, राज्य सरकार एथेनॉल प्लांट को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट का हिस्सा मानती है। राज्य सरकार के प्रयासों के बाद रेट तय हुए, प्लांट लगाने की पहल हुई। दरअसल दो दिन पहले हुई भाजपा की बैठक में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एथेनॉल प्लांट लगाने का एलान किया था। ऐसे में अब दोनों दल इस प्रोजेक्ट का श्रेय लेने के लिए आमने-सामने आ गए हैं। हालांकि सीएम भूपेश साफ कह चुके हैं कि प्लानिंग हमारी थी तो कोई और कैसे श्रेय लेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password