CG Elections 2023: कांग्रेस-बीजेपी टिकट के लिए अपना रहीं यह फॉर्मूला

CG Elections 2023: एक-दूसरे को घेर रहीं कांग्रेस और बीजेपी, टिकट के लिए अपना रहीं यह फॉर्मूला

cg-elections-2023-congress-bjp-surrounded-each-other-adopting-this-formula-for-ticket
Share This

रायपुर से कुलेश्वर पांडे की रिपोर्ट। CG Elections 2023: छत्तीसगढ़ में कुछ ही महीने में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं। इसी बीच खबर सामने आई है कि कांग्रेस टिकट देने जिला और ब्लॉक से आवेदन लेगी। वहीं, कांग्रेस और बीजेपी टिकट पर एक-दूसरे को घेर रही हैं।

सीएम के बयान ने सियासत गरमाई

छत्तीसगढ़ में चुनाव के ठीक पहले विधायकों के परफॉर्मेंस को लेकर सीएम के बयान ने सियासत गरमा दी है। सीएम के विधायकों की परफॉर्मेंस को बेहतर बताने के बाद बीजेपी और कांग्रेस में चुनौती की सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी में साहस है तो अपने 13 विधायकों को फिर से टिकट देकर दिखाएं।

कांग्रेस-बीजेपी में छिड़ी जुबानी जंग

दरअसल, कांग्रेस और बीजेपी के बीच टिकट को लेकर छिड़ी जुबानी जंग यह बताती है कि पार्टी चाहे कोई भी हो, विधायकों की टिकट सुरक्षित नहीं है। क्योंकि, दोनों ही दल मौजूदा विधायकों की टिकट काटकर नए चेहरों को उतारने की तैयारी में हैं। कांग्रेस ने इसके लिए सर्वे का सहारा लिया है।

इस बार नए चेहरों पर भरोसा

बीजेपी के पास गुजरात फॉर्मूला है, जिसके तहत बड़े पैमाने में टिकट काटने का लाभ पार्टी को मिला। माना जा रहा है कि दोनों ही पार्टियों का भरोसा इस बार नए चेहरों पर होगा। यही वजह है टिकट वितरण शुरू होने से पहले ही बीजेपी और कांग्रेस ने टिकट को लेकर एक-दूसरे पर टीक-टिप्पणी शुरू कर दी है।

यह दांव भी खेल रहे

बीजेपी और कांग्रेस एक-दूसरे को चुनौती के माध्यम से यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि उनके विधायकों के खिलाफ नाराजगी है। ऐसे में अगर कमजोर परफॉर्मेंस वाले सीटिंग विधायक फिर टिकट मिली तो दूसरे को लाभ होना भी तय है। इसीलिए बीजेपी कांग्रेस दोनों ही एक-दूसरे के सीटिंग एमएलए को फिर टिकट देने की चुनौती का दांव भी खेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें- 

Jharkhand News: जमीन धोखाधड़ी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में रांची का कारोबारी गिरफ्तार,जानिए पूरा मामला

Eye Flu Infection: क्या संक्रमित व्यक्ति की आँखों में देखने से फैलता है संक्रमण, जानिए स्वास्थ्य एक्सपर्ट की राय

CG News: संविदाकर्मियों पर बड़ा एक्शन, सेवा समाप्ति के आदेश जारी, जूडा की अनिश्चितकालीन हड़ताल आज से

Dream Girl 2 Teaser: आ गई है सबके सपनों की रानी पूजा, मेकर ने ‘ड्रीम गर्ल 2’ का रिलीज किया टीजर

MP Election 2023: एमपी में कांग्रेस कैंपेन की कमान संभालेंगे कांतिलाल भूरिया, इन नेताओं के नाम भी शामिल

cg elections 2023, cg elections congress, cg elections bjp, cg elections formula, cg elections ticket, chhattisgarh, chhattisgarh breaking news today, cg breaking news today, cg breaking news in hindi, raipur samachar, chhattisgarh samachar, छत्तीसगढ़ समाचार,

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password