CG Budget Session 2024: सदन में राजेश मूणत ने क्या आरोप लगाए?

CG Budget Session 2024: विधानसभा में गूंजा स्मार्ट सिटी में गड़बड़ी का मामला, राजेश मूणत ने क्या आरोप लगाए?

Share This
   हाइलाइट्स
  • ध्यानाकर्षण में राजेश मूणत ने उठाया मुद्दा
  • करोड़ों रुपए की राशि में बंदरबांट का लगाया आरोप
  • मंत्री ओपी चौधरी ने दिया जवाब

CG Budget Session 2024: छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है. बजट सत्र का आज छठा दिन है. आज सदन में स्मार्ट सिटी में गड़बड़ी का मामला गूंजा. राजेश मूणत ने ध्यानाकर्षण में मुद्दा उठाया. करोड़ों रुपए की राशि में बंदरबांट का आरोप लगाया. बगैर दक्षता देखे मिलीभगत कर काम देने का भी आरोप लगाया. मंत्री ओपी चौधरी ने (CG Budget Session 2024) जवाब देते हुए कहा कि सभी काम दक्षता देखने के बाद दिए गए हैं.

उन्होंने कहा कि प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंसी के परीक्षण के बाद काम दिए गए. मंत्री ओपी चौधरी ने सदन (CG Budget Session 2024) में जांच की घोषणा की. उन्होंने कहा, “स्मार्ट सिटी की गड़बड़ियों की जांच होगी. गलत ढंग से काम करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी. साइंस कॉलेज चौपाटी के संबंध में भी जांच होगी”

   क्या है पूरा मामला?

रायपुर में स्मार्ट सिटी के तहत किए  कामों को लेकर पूर्व मंत्री राजेश मूणत लगातार भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं. मूणत ने केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी से भी इसकी शिकायत की थी. दरअसल स्मार्ट सिटी की 311 उप परियोजनाओं में से 300 में भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. BJP पार्षद दल के नेताओं ने बताया कि प्रोजेक्ट का क्षेत्र बदलकर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया गया. शहर में स्मार्ट सिटी द्वारा एरिया बेस्ड डेवलपमेंट क्षेत्र को फोकस करने के लिए प्लान तो बनाया गया, लेकिन समय के साथ क्षेत्र बदल दिया गया. अन्य क्षेत्रों में भी विभिन्न विकास कार्य कराए गए. छोटे-छोटे चौराहों का सुंदरीकरण करा दिया गया.

संबंधित खबर: CG Assembly Budget Session 2024: छत्‍तीसगढ़ में 20 साल बाद दूसरा मौका जब CM पेश नहीं कर पाएंगे बजट, इस वजह से लगी रोक

   ओपी चौधरी ने पेश किया था बजट

आपको बता दें कि बजट सत्र के 5वें दिन (CG Budget Session 2024) वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने बजट पेश किया था. यह 17 सालों के बाद पहली बार था जब CM के अलावा वित्तमंत्री ने बजट पेश किया. बजट में ‘मोदी की गारंटी’ पर ज्यादा फोकस किया गया था. इसके साथ ही बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट और सभी वर्गों के विकास को प्राथमिकता दी गई.

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password