COVID ALERT BY CENTRAL GOVT:केंद्र ने 5 राज्यों को लिखी चिट्ठी,बढ़ने लगे हैं कोरोना के केस

बीते समय से जिस बात का डर था वो डर फिर सामने आ गया है। दरअसल केन्द्र सरकार ने चिठ्ठी लिखकर दिल्ली-महाराष्ट्र (Delhi-Maharashtra) समेत पांच राज्यों और केन्द्र शासित राज्यों को संक्रमण पर ब्रेक लगाने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। आपको बता दें कि इस मामले पर स्वास्थय मंत्रालय भी गंभीर है ।और राज्यों की सरकारों के लगातार संपर्क में है।

केंद्र ने पांच राज्यों को जारी किए निर्देश

इस संबंध में केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) ने केरल, दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा और मिजोरम में कोरोना के बढ़े मामलों को गंभीरता से लेने को कहा है। राजेश भूषण ने संबंधित विभागों को कोरोना के मामलों पर लगातार निगरानी बनाए रखने और संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

नए वेरिएंट को लेकर 5 सूत्रीय रणनीति 

उन्होंने इन राज्यों को संक्रमण के खिलाफ पांच सूत्रीय रणनीति- टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, वैक्सीनेशन और कोरोना उचित व्यवहार अपनाने को कहा है। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने भी राज्यों को कोविड-19 के नए वेरिएंट ‘एक्स-ई’ (COVID XE variant) को लेकर निगरानी और सतर्कता बढ़ाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर देश के प्रमुख विशेषज्ञों के साथ बैठक की।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password