सावधान! वायरल हो रहा है Whatsapp पर ये मैसेज, हैक हो सकता है मोबाइल

Pink Whtsapp: वॉट्सएप आजकल लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है। लेकिन वॉट्सऐप जितना सुविधाजनक है उतना ही खतरनाक भी होता जा रहा है। इसपर यूं तो कई मैसेज आते हैं और कई बार हम गलती से इन्हें क्लिक कर देते हैं और हमें नुकसान हो जाता है।

ऐसा ही एक मैसेज हाल ही में वायरल हो रहा है। जो कि WhatsApp के रंग को बदलने को लेकर है। इस WhatsApp का रंग पिंक करने वाला एक लिंक सोशल मीडिया में भेजा रहा है। साइबर विशेषज्ञों ने लिंक के जरिए फोन पर भेजे जा रहे वायरस को लेकर आगाह किया है।

साइबर एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह एक वायरस है जिसकी लिंक पर क्लिक करते ही मोबाइल हैक हो जाता है और फ्रॉड के हाथ आपके मोबाइल की पूरी जानकारी लग जाती है। इस लिंक में दावा किया जाता है कि WhatsApp गुलाबी रंग का हो जाएगा और उसमें नई विशेषताएं जुड़ जाएंगी।

बताया जा रहा WhatsApp की आधिकारिक अपडेट लिंक

साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ राजशेखर राजहरिया के मुताबिक, लिंक में दावा किया जाता है कि यह WhatsApp की तरह से आधिकारिक अपडेट के लिए है, लेकिन लिंक पर क्लिक करते ही संबंधित उपयोगकर्ता का फोन हैक हो जाएगा और हो सकता है कि वे WhatsApp का उपयोग नहीं कर पाए।

साइबर सुरक्षा से जुड़ी कंपनी वोयागेर इंफोसेक के निदेशक जितेन जैन का कहना है कि उपयोगकर्ताओं को यह सलाह दी जाती है कि वे गूगल या एप्पल के आधिकारिक एप स्टोर के अलावा एपीके या अन्य मोबाइल एप को इंस्टॉल नहीं करें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password