Capitol Attack : दो और लोग गिरफ्तार, गिटारवादक ने किया आत्मसमर्पण

डलास/इंडियानापोलिस (अमेरिका), एफबीआई ने कैपिटल  पर हुए हमले (Capitol Attack ) के मामले में टेक्सास के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, संसद भवन पर हमला करने वाली भीड़ में से जिन लोगों की तस्वीरों के पोस्टर एफबीआई (FBI) ने जारी किए थे उनमें नजर आए गिटारवादक ने आत्मसमर्पण कर दिया है।

एफबीआई की एक प्रवक्ता ने बताया कि गाय रेफिट (48) को शुक्रवार को विली स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया। वहीं मैथ्यू कार्ल मजोक्को (37) को रविवार को सैन एंटोनियो (San Antonio) से गिरफ्तार किया गया।

हलफनामे के अनुसार रेफिट छह जनवरी की वारदात के एक वीडियो में नजर आ रहे हैं। रेफिट पर न्याय में बाधा डालने और गैरकानूनी प्रवेश का आरोप लगाया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि मैथ्यू पर कैपिटल में गैरकानूनी प्रवेश और उपद्रव करने का आरोप लगाया गया है।

वहीं, कैपिटल में घुसने वाली भीड़ के साथ नजर आए गिटारवादक, जिस पर आरोप है कि उसने पुलिस पर ‘मिर्च का स्प्रे’ किया, उसने आत्मसमर्पण कर दिया है।

एफबीआई के इंडियानापोलिस कार्यालय की प्रवक्ता क्रिस बेवेंडर ने बताया कि एफबीआई ने एक पोस्टर जारी किया था, जिसमें कैपिटल में दंगा करने वालों की तस्वीरें थीं और लोगों से उनकी पहचान करने में मदद की अपील की गई थी। जॉन रेयार शेफर इस पोस्टर में था और उसने आत्मसमर्पण कर दिया। उस पर कई आरोप दर्ज किए गए हैं।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति ट्रंप (Donald Trump) ने हार स्वीकार नहीं की है और वह तीन नवम्बर को हुए चुनाव में धोखाधड़ी के बेबुनियाद दावे लगातार करते रहे हैं। उनके इन दावों के बीच ही, कैपिटल बिल्डिंग (Capitol Building) में ट्रंप के समर्थकों ने धावा बोला था और हिंसा की थी, जिसमें कैपिटल पुलिस के एक अधिकारी तथा चार अन्य लोगों की मौत हो गई थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password