मंत्रिमंडल का जल्द होगा विस्तार : बिहार के मुख्यमंत्री

पटना, 18 जनवरी (भाषा) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि राज्य मंत्रिमंडल का जल्द विस्तार होगा।

नीतीश ने पटना में जद (यू) कार्यालय में पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। पत्रकारों द्वारा मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में पूछे गये सवाल पर नीतीश ने कहा, ‘‘मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होगा। इस संबंध में बातचीत चल रही है। आपस (गठबंधन) में सब कुछ ठीक है। कहीं कोई समस्या नहीं है।’’

उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार जब भी होगा तो सबको इसकी जानकारी मिल जायेगी।

मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर सत्ताधारी दल भाजपा और जदयू के बीच खींचतान की चर्चा के बीच रविवार को राज्य के भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को नीतीश ने अपने आधिकारिक निवास पर बुलाया था। बैठक में इस मुद्दे पर मतभेद खत्म हो जाने की बात सामने आयी थी लेकिन दोनों दलों के बीच किस ‘फार्मूले’ पर सहमति बनी इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है।

बिहार में सत्ताधारी राजग में कुल चार घटक दल भाजपा, जद(यू), पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा और मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी शामिल है।

बिहार राज्य मंत्रिमंडल में वर्तमान में भाजपा के दो उपमुख्यमंत्री सहित सात सदस्य हैं जबकि मुख्यमंत्री के अलावा जद(यू) के केवल चार मंत्री हैं। मांझी की पार्टी से उनके पुत्र और विकासशील इंसान पार्टी से सहनी को भी मंत्रिमंडल में स्थान दिया गया है।

भाषा अनवर आशीष

आशीष

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password