Chhattisgarh Cabinet नए साल में छत्तीसगढ़ सरकार की कैबिनेट बैठक

Chhattisgarh Cabinet: नए साल में छत्तीसगढ़ सरकार की पहली कैबिनेट बैठक, मोदी की गारंटी समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Chhattisgarh-Cabinet
Share This

रायपुर। Chhattisgarh Cabinet. नए साल में छत्तीसगढ़ सरकार की पहली कैबिनेट बैठक (Chhattisgarh Cabinet) मंगलवार को होगी। माना जा रहा कि इस बैठक के बाद मंत्रालय के कामकाज में तेजी आएगी। उधर साय सरकार के सभी मंत्रियों को निज सचिव मिल गए हैं।

सीएम विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक (Chhattisgarh Cabinet) में मंत्रिमंडल के सभी सदस्य मौजूद रहेंगे। इस महत्वपूर्ण बैठक में लोकसभा चुनाव और घोषणा पत्र में किए गए कई वादों पर चर्चा हो सकती है।

संबंधित खबर:CG News: छत्तीसगढ़ में 11 IAS अफसरों का प्रमोशन, सोनमणि बोरा बने प्रमुख सचिव

कई मुद्दों पर होगी चर्चा
आपको बता दें कि मंत्रिमंडल के विस्‍तार के बाद कैबिनेट की यह पहली बैठक (Chhattisgarh Cabinet) है। जिसमें मोदी की गारंटी पूरा करने पर चर्चा होगी। इसके साथ ही राजिम धार्मिक सभा का नाम बदलकर वापस राजिम कुंभ मेला किया जा सकता है। बता दें कि कांग्रेस सरकार ने इसे बदलकर राजिम पुन्नी मेला कर दिया था। जिसे आज होने वाली बैठक में बदले जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

संबंधित खबर:CG News: छत्तीसगढ़ के 14 IAS अधिकारियों का प्रमोशन, पदोन्नति छानबीन समिति की बैठक में फाइलन हुए थे नाम

फरवरी में शुरू होगी महतारी योजना
इसके साथ ही कैबिनेट बैठक (Chhattisgarh Cabinet) में फरवरी से महतारी वंदन योजना शुरु करने पर भी चर्चा की उम्मीद हैं। बता दें कि, मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय की अध्‍यक्षता में होने वाली कैबिनेट की इस बैठक में सीएम और सभी 11 मंत्री शामिल होंगे। कैबिनेट की यह पहली बैठक होगी जिसमें सभी मंत्री मौजूद रहेंगे। इससे पहले हुई कैबिनेट की दोनों बैठक में सीएम और दोनों डिप्‍टी सीएम ही शामिल हुए थे।

क्या है राजिम महाकुंभ
राजिम महाकुंभ एक वार्षिक हिंदू तीर्थयात्रा कार्यक्रम है, इसमें हजारों भक्त पवित्र नदियों में स्नान करेंगे। इसकी शुरूआत 22 फरवरी से होगी जो 15 दिन चलेगी। आपको बता दें कि राजिम महाकुंभ पांचवे कुंभ के रूप में माना जाता है।

क्या है महतारी वंदन योजना
छत्तीसगढ़ बीजेपी ने अपने मेनिफेस्टों में गरीब महिलाओं को 1 हजार रुपये महीना देने का वादा किया था। इसके लिए सरकार ने अनुपूरक बजट में प्रावधान भी किया है। योजना के तहत महिलाओं को सलाना 12 हजार रुपये मिलेंगे। योजना के लिए 1200 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।
ये भी पढ़ें:

Top Hindi News Today: मूर्तिकार योगीराज की तराशी गई मूर्ति अयोध्या के राम मंदिर में होगी विराजमान

Hit And Run Law: देश के 9 राज्यों में बस-ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल, ठप हुआ ट्रांसपोर्ट सिस्टम; जानें आपके राज्य के हालात

CG New Transport Law: हड़ताल पर सख्त हुई साय सरकार, CM ने दिए सभी कलेक्टरों को निर्देश- पेट्रोल-डीजल, LPG की सप्लाई रुकी तो होगा एक्शन

Hit And Run Law: बस-ट्रकों की हड़ताल का दूसरा दिन; MP के कई जिलों में पेट्रोल की किल्लत; आज होगा हड़ताल पर फैसला

Hit And Run Law: बस-ट्रकों की हड़ताल का दूसरा दिन; MP के कई जिलों में पेट्रोल की किल्लत; आज होगा हड़ताल पर फैसला

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password