cabinet expansion in rajasthan: राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार, 15 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ

 

जयपुर- राजस्थान में अशोक गहलोत मंत्रिमंडल का आज एक बार फिर गठन होने जा रहा है. शनिवार देर शाम सभी मंत्रियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपने इस्तीफे सौंप दिए थे. माना जा रहा है कि नए मंत्रिमंडल में पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पालयट के समर्थकों को स्थान दिया जाएगा.

15 मंत्री लेंगे शपथ- मंत्रिमंडल में फेरबदल के तहत 15 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाए जाने की संभावना है. इस लिस्ट में 11 कैबिनेट और चार राज्यमंत्री शामिल हो सकते हैं. शपथ ग्रहण समारोह आज यानी रविवार शाम 4 बजे राजभवन में आयोजित होगा.

पायलट खेमे को स्थान- राजस्थान में जब से कांग्रेस सत्ता में आई है तभी से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पालयट के बीच सरकार के फैसलों को लेकर खींचतान चल रही है. कांग्रेस आलाकमान ने दोनों के बीच सुलह कराई है. ऐसे में पायलट खेमे से हेमाराम चौधरी, रमेश मीणा, मुरारीलाल मीणा और बृजेंद्र ओला को मंत्रिमंडल में स्थान दिए जाने की संभावना है.

टकराव टालने मंत्रिमंडल विस्तार- गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व के खिलाफ जाने पर तत्कालीन उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ ही उनके समर्थक माने जाने वाले विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्री पद से हटा दिया गया था. लेकिन दोनों के बीच सुलह के बाद आज विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा का नाम मंत्रियों के नामों संभावित सूची में माना जा रहा है.

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password