Bullet Train: बुलेट ट्रेन परियोजना ने आगे बढ़ाया एक और कदम, 4 घंटे में तय करेगी दिल्‍ली से वाराणसी का सफर



Bullet Train: बुलेट ट्रेन परियोजना ने आगे बढ़ाया एक और कदम, 4 घंटे में तय करेगी दिल्‍ली से वाराणसी का सफर

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े ड्रीम प्रोजेक्‍टों में से एक बुलेट ट्रेन परियोजना ने एक और कदम आगे बड़ा लिया है। वाराणसी के बीच चलने वाली बुलेट ट्रेन अब यमुना एक्सप्रेस पर भी दौड़ेगी इसके लिए यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे एक एलिवेटर ट्रैक भी बिछाया जाएगा। इसके साथ ही नोएडा में इसके स्टेशन भी बनाए जाएंगे। बुलेट ट्रेन परियोजना की इस सुविधा को लेकर फैसला बुधवार को हुई रेलवे अधिकारियों की बैठक में लिया गया है।

सौंप दी है ड्राफ्ट रिपोर्ट
सरकार द्वारा यात्रियों को कोई परेशानी ना हो इसके लिए दिल्ली से नोएडा एयरपोर्ट के बीच इस ट्रेन को चलाने का विचार किया गया है। वहीं दिल्ली से नोएडा एयरपोर्ट के बीच बुलेट ट्रेन चलाने के लिए ड्राफ्ट रिपोर्ट सौंपी जा चुकी है.
नोएडा में होंगे 2 स्टॉपेज
यह बुलेट ट्रेन दिल्ली के सराय काले खां शुरू होगी। और इसका पहला स्टॉपेज नोएडा का 148 सेक्टर रहेगा और स्टेशन जेवर इंटनेशनल एयरपोर्ट होगा। वहीं यह ट्रेन नोएडा से होते हुए मथुरा, आगरा, इटावा, लखनऊ, रायबरेली, प्रयागराज होते हुए वाराणसी तक जाएगी। जानकारी के मुताबिक दिल्ली-वाराणसी हाई स्पीड रेल कॉरिडोर का काम नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड को सौंपा गया है। वहीं दिल्ली और नोएडा एयरपोर्ट के बीच का काम इस साल अगस्त तक प्रारंभ होने की उम्मीद है। इसके साथ ही बुलेट ट्रेन की सुविधाएं के नोएडा और जेवर के अलावा मथुरा, आगरा, इटावा, कानपुर, लखनऊ, रायबरेली, प्रयागराज, संतरविदास नगर, मिर्जापुर और वाराणसी के यात्रियों को दी जाएगी।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password