Budh-Guru Gochar in December 2021 : इन ग्रहों की बदलेगी चाल, बड़े बदलाव के लिए हो जाएं तैयार

grahon ka gochar

नई दिल्ली। नया साल आने को Budh-Guru Gochar in December 2021 है। इसी के साथ ग्रहों की चाल भी लगातार बदल रही है। जो विभिन्न राशि के जातकों पर अच्छा—बुरा प्रभाव डाल रही है। माह के अंत मे एक बार फिर बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। ज्योतिषाचार्यों की मानें तो दिसंबर माह दिसंबर में 4 बड़े ग्रह अपनी राशि बदलेंगे। जिसमें मुख्य रूप से सबसे बड़ा ग्रह गुरु के साथ—साथ, वर्ष के राजा मंगल और बुद्धि के देवता बुध भी शामिल हैं। इनका असर मुख्य रूप से इन 5 राशियों के लिए बड़ा बदलाव लेकर आने वाला है। आप भी जान लें कौन सी हैं वे राशियां।

ये ग्रह होने वाले हैं इधर से उधर —

 7 दिसंबर —
मंगल का तुला से वृश्चिक में गोचर

8 दिसंबर —
शुक्र धनु से मकर राशि में गोचर

10 दिसंबर —
बुध ग्रह कन्या से धनु राशि में गोचर

16 दिसंबर —
सूर्य कन्या से धनु राशि में गोचर कर बुधादित्य योग

19 दिसंबर —
शुक्र वक्री होकर मकर राशि में वक्री हो जाएंगे।

29 दिसंबर —
बुध ग्रह धनु से मकर राशि में गोचर

30 दिसंबर —
शुक्र पुन: धनु राशि में वक्री हो जाएगा।

इन्हें मिलेगा विशेष फायदा —

मेष राशि – 

मेष राशि वालों को दिसंबर में विशेष लाभ मिलने वाला है। इनकी कुंडली में लाभ भाव में गुरु स्थित होने के कारण करियर में बदलाव देखने को मिलेंगे। नौकरी संबंधी शुभ समाचार मिल सकता है। सोचे हुए काम पूरे होंगे। काफी समय से चल रहे विवाद सुलझ सकते हैं।

मिथुन राशि –

मिथुन राशि के लिए दिसंबर का माह आध्यात्मिक गतिविधियों को बढ़ाने वाला होगा। धार्मिक यात्रा का लाभ मिल सकता है। भाग्य का साथ भी मिलेगा। कार्यक्षेत्र में भी परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगी। रुका हुआ धन वापस मिल सकता है।

सिंह राशि –

सिंह राशि वालों को व्यापार में लाभ हो सकता है। जीवनसाथी से चल रहे विवाद भी सुलझ सकते हैं। समाज में आपकी मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

धनु राशि –

धनु राशि वाले अचानक आए कार्य में व्यस्त हो सकते हैं। इतना ही नहीं आपको इन कार्यों का शुभ व अनुकूल फल भी मिलेगा। इसके अलावा आपके पारिवारिक जीवन में शांति रहेगी। लाभ के संकेत भी दिख रहे हैं।

कुंभ राशि –

कुंभ राशि के जातकों को मेहनत के अनुसार अच्छे परिणाम मिलने लगेंगे। निवेश किए गए पैसे का लाभ भी अब मिलने लगेगा। किसी करीबी से धन लाभ होने की भी संभावना है। स्वास्थ्य भी अब आपका पहले से बेहतर रहेगा। मन प्रसन्न रहेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password