UP BSP candidates list: बसपा ने जारी की दूसरे चरण के 51 उम्मीदवार की लिस्ट, हर पोलिंग बूथ को जिताना है का दिया नारा

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के 51 उम्मीदवार की सूची जारी की।

बहन जी ने पोलिंग बूथ को जिताना है का दिया नारा

पार्टी की लिस्ट जारी करते हुए बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती ने कहा कि इस बार हमारा चुनावी नारा होगा ‘हर पोलिंग बूथ को जिताना है BSP को सत्ता में लाना है।

प्रियंका गांधी ने उठाए थे सवाल

अभी तक बीएसपी चुनाव प्रचार के लिए पूरी तरह से मैदान में नहीं उतरी है और अभी तक बीएसपी चीफ ने पार्टी के लिए चुनाव प्रचार शुरू नहीं किया है। जिसको लेकर आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सवाल उठाए थे। प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्हें इस बात में आश्चर्य हो रहा है कि आखिर मायावती चुनाव के दौरान एक्टिव क्यों नहीं है।  फिलहाल आज बीएसपी ने दूसरे चरण के मतदान के लिए लिस्ट जारी कर दी है.

किसको कहां से टिकट

बसपा द्वारा दूसरी सूची में सहारानपुर की बेहट सीट से रईस मलिक, बिजनौर की नजीबाबाद सीट से शाहनवाज आलम, मुरादाबाद की कांठ सीट से आफाक अली खां, संभल की चंदौसी सुरक्षित सीट से रणविजय सिंह, रामपुर जिले की रामपुर सीट से सदाकत हुसैन, शाहजहांपुर की कटरा सीट से राजेश कश्यप आदि का नाम शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि बसपा प्रत्याशियों की पहली सूची 15 जनवरी को जारी की गयी थी।

सात चरणों में होना है चुनाव

उत्तर प्रदेश में चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा। उत्तर प्रदेश में 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password