BSE NSE Extend Trading Hours: बीएसई, एनएसई में होगा पांच बजे तक कारोबार

BSE NSE

मुंबई, देश के प्रमुख शेयर बाजारों बीएसई तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में बुधवार को यानी आज पांच बजे तक BSE NSE Extend Trading Hours कारोबार होगा। दोनों एक्सचेंजों ने कहा है कि उनके शेयर और डेरिवेटिव्स बाजार देर तक खुले रहेंगे। यह कदम इसलिए उठाया गया है क्योंकि दिन में तकनीकी गड़बड़ी की वजह से एनएसई में कारोबार प्रभावित हुआ था।

बीएसई BSE ने बयान में कहा, ‘‘बीएसई इक्विटी और इक्विटी डेरिवेटिव्स बाजार आज पांच बजे तक खुले रहेंगे। दोनों एक्सचेंजों  Exchange ने संयुक्त रूप से यह फैसला किया है। वहीं, अन्य सभी बाजार अपने सामान्य समय पर बंद होंगे।’’

एनएसई की अधिसूचना के अनुसार वायदा एवं विकल्प (एफएंडओ) तथा सामान्य बाजार परिचालन 3:45 बजे शुरू होकर पांच बजे बंद होगा। इससे पहले दिन में 11:40 बजे देश के सबसे बड़े शेयर बाजार Share Market एनएसई में विभिन्न खंडों में कनेक्टविटी के मुद्दे की वजह से कारोबार बंद हो गया था। एनएसई ने कहा कि वह कनेक्टिविटी के लिए दो दूरसंचार सेवाप्रदाताओं पर निर्भर है। दोनों की कनेक्टिविटी साथ-साथ बंद हो गई। हालांकि, इससे व्यापक भारतीय बाजार प्रभावित नहीं हुए क्योंकि बीएसई में संचार लाइनें चलती रहीं। हालांकि, एनएसई को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password