Breaking News: आज करा लें दस्तावेजों का सत्यापन, वेटिंग लिस्ट के अभ्यार्थियों के लिए आखिरी मौका

भोपाल। मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती में वेटिंग लिस्ट के अभ्यर्थियों के लिए दस्तावेज सत्यापन करने की आज आखिरी तारीख है। दस्तावेज सत्यापन करने की आखिरी तारीख 15जून थी जिसे बढ़ाकर 23 जून कर दिया गया था। वहीं वेटिंग लिस्ट के अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन करने की आज अंतिम तिथी है। दस्तावेज सत्यापन को लेकर MP Online की तरफ से अभ्यर्थियों के मोबाइल नंबर पर एसएमएस भेज कर उन्हें सूचित भी किया जा रहा है। इसके साथ ही अभ्यर्थियों MP Online पोर्टल पर जाकर अपने नामों की लिस्ट भी देख सकते हैं। दस्तावेज सत्यापन अंतिम डेट को लेकर शिक्षा विभाग द्वारा नोटिस भी जारी किया गया है। जिसमें साफ तौर पर लिखा गया है कि अगर अभ्यर्थी आज शाम तक अपने सभी दस्तावेज सत्यापन नहीं करवाते हैं तो उनकी उम्मीदवारी को निरस्त कर कर दिया जाएगा।

बता दें कि मध्यप्रदेश में 30,594 पदों पर शिक्षकों की भर्ती होना है, जिसमें से 7 जून को 28,594 पदों पर भर्ती की प्रक्रियां शुरू हो गई है। वहीं इस भर्ती में उच्च माध्यमिक शिक्षकों के 17 हजार पद , माध्यमिक शिक्षकों के ,704 और उच्च माध्यमिक शिक्षकों के लिए 2,220 पद शामिल है।

कोरोना काल से बंद थी भर्तियां

मध्यप्रदेश में शिक्षकों की भर्तियां कोरोना काल से बंद थी, जिन्हें अब 10 महीनें बाद फिर से शुरू किया गया है। भर्ती प्रक्रिया के लिए दस्तावेजों का सत्यापन को अप्रैल में शुरू कर दिया था,लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण 16 अप्रैल को यह स्थगित कर दिया गया था। जिसके बाद 7 जून से फिर से भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया गया है। जिसकी अंतिम तिथि 23 जून रखी गई है।

 

इन दस्तावेज का करना है सत्यापन

अभ्यर्थियों को जन्मतिथि प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आयु प्रमाण पत्र, 10वीं पास की मार्कशीट, ग्रेजुएशन सर्टिफिकेट, बीएड या डीएलएल का सर्टिफिकेट जमा करना है, वहीं दस्तावेज की सारी डिटेल विस्तार से जानने के लिए अभ्यर्थी MP Online के पोर्टल पर भी जाकर चेक कर सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password