लॉकडाउन में छूटी दोनों की नौकरी, तो बन गए बंटी-बबली, और फिर…

अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी की फिल्म बंटी और बबली आपने देखी होगी। फिल्म में बंटी यानी अभिषेक बच्चन और बबली के किरदार में रानी मुखर्जी लोगों को ठगने का काम करते हैं। इसी तरह उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ने भी एक जोड़े को पकड़ा है जो फर्जीवाड़ा करके चूना लगाने का काम कर रहा था। दरअसल थाना सेक्टर-24 नोएडा पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड बनाकर बड़े-बड़े मॉल्स से धोखाधड़ी करने वाले एक गर्लफ्रेंड और ब्वॉयफ्रेंड को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से पांच आधार कार्ड, एक लैपटॉप, चार मोबाइल फोन, पांच ड्राइविंग लाइसेंस व दो पैन कार्ड बरामद हुए हैं।

फर्जी दस्तावेजों से धोखाधड़ी

फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड बनाकर बड़े-बड़े मॉल्स से धोखाधड़ी करने वाले आरोपी का नाम ताहिर सैफी है जो गुलावटी, जिला बुलन्दशहर का है और उसकी गर्लफ्रेंड माला गर्ग जो की नोएडा की रहने वाली है। दोनों को लॉजिक्स मॉल से गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों एक साथ मिलकर क्रोमा सेन्टरों से फर्जी आधार कार्ड व पैन कार्ड लगाकर घरेलू सामानों पर लोन लेते थे और फरार हो जाते थे। आधार कार्ड व पैन कार्ड पर अपना फोटो लगाते थे जबकि नाम, पता किसी अन्य व्यक्ति का होता था।

लाखों की कर चुके है ठगी

इनके द्वारा सिटी सेन्टर मॉल, गाजियाबाद क्रोमा सेन्टर से माला गर्ग के नाम से फर्जी आधार कार्ड लगाकर घरेलू सामान पर 60,000 रूपये का लोन, गौर सिटी माल से टिंवकल चौपड़ा के नाम का आधार कार्ड लगाकर 40,000 रूपये का लोन, आरडीसी गाजियाबाद से मुनीश कौशल नाम का आधार कार्ड लगाकर 60,000/- रूपये का लोन तथा लाल कुआं अविरल मोबाइल प्वाइंट से 34,990/- रूपये का लोन तृप्ति सिंह के नाम से लिया गया है। इनके द्वारा अब तक उक्त सभी जगह व अन्य जगह से मिलाकर कुल 2,54,990 रूपये की धोखाधड़ी की गयी है। आरोपी ताहिर और माला गर्ग रियल स्टेट कम्पनी अर्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर में नौकरी करते थे। कोरोना काल में नौकरी छूट जाने के कारण दोनों ने साथ मिलकर धोखाधड़ी करनी शुरू कर दी और लैपटॉप से फर्जी आधार कार्ड व फर्जी पैन कार्ड तैयार करते थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password