MP Board: माध्यमिक शिक्षा मंडल 50 साल पुराना रिकॉर्ड करेगा नष्ट, आवेदन के लिए सिर्फ 3 महीने का मौका

mp board

भोपाल। मध्यप्रदेश का माध्यमिक शिक्षा मंडल MP Board 50 साल पुरानी अंकसूची और दूसरे रिकॉर्ड नष्ट करने जा रहा है। ये रिकॉर्ड 1957 और 1970 के बीच के हैं, इस दौरान एमपी बोर्ड के छात्र रहे लोगों को अगर अपनी अंकसूची mark sheet और दूसरे जरुरी दस्तावेज हासिल करने हैं तो उनके पास सिर्फ 3 महीने का मौका है। इस अवधि के बाद शिक्षा मंडल ऐसे आवेदनों पर विचार नहीं करेगा।

रिकॉर्ड नष्ट करना मजबूरी
माध्यमिक शिक्षा मण्डल के सूत्रों के मुताबिक 1957 से 1970 के बीच कराई गई विभिन्न परीक्षाओं की अंकसूची संबंधी रिकॉर्ड (TR फाईल और काउंटर फाईल) काग़ज के पुराने होने के चलते नष्ट होेते जा रहे हैं। इनकी वर्तमान में आवश्यकता और उपयोग नहीं होने से इन्हें नष्ट किए जाने का फैसला लिया गया हैं। इस अवधि की परीक्षाओं से जुड़े प्रतिलिपि प्रमाण-पत्र, प्रतिलिपि अंकसूची, प्रोव्हीजनल प्रमाण-पत्र, डाक्यूमेंट्स का अंग्रेजी अनुवाद की अगर किसी को जरुरत है, तो वो 3 महीने के अंदर मण्डल कार्यालय में आवेदन दे सकता है।

3 महीने बाद बोर्ड नहीं करेगा विचार
माध्यमिक शिक्षा मण्डल MP Board तीन महीने के बाद 50 साल पुराने 1957 से 1970 के बीच के रिकॉर्ड नष्ट कर देगा। जिसके बाद इससे जुड़े अंकसूची, प्रोव्हीजनल प्रमाण-पत्र और डाक्यूमेंट्स से जुड़े आवेदनों पर विचार किया जाना संभव नहीं होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password