उप्र के सभी विधानसभा क्षेत्रो से गुजरेगी भाजपा की ‘जन विश्वास यात्रा’

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में दोबारा सत्ता हासिल करने के अभियान के तहत रविवार को शुरू हुई भाजपा की जन विश्वास यात्रा राज्‍य के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोमवार को अगले पड़ाव के लिए राज्‍य के छह क्षेत्रों से आगे बढ़ रही इस यात्रा का उद्देश्य सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाना और आमजन का विश्‍वास हासिल करना है।

यात्रा का समापन एक और दो जनवरी को होगा

यात्रा का समापन एक और दो जनवरी को होगा। उल्लेखनीय है कि भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को अंबेडकर नगर से, उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मथुरा से, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने झांसी से, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बिजनौर से, मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बलिया से और केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने गाजीपुर से इस ‘जन विश्‍वास यात्रा’ की शुरुआत की थी।

अमेठी में समाप्त होगी

भाजपा मुख्‍यालय से मिली जानकारी के अनुसार अंबेडकर नगर से शुरू हुई यात्रा अयोध्या, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, बाराबंकी होते हुए लखनऊ के काकोरी में समाप्त होगी। मथुरा धाम से शुरू यात्रा मथुरा से अलीगढ़, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, कासगंज, बदायूं, शाहजहांपुर, पीलीभीत होते हुए बरेली में समाप्त होगी। बिजनौर से शुरू हुई यात्रा मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, संभल से होते हुए रामपुर में समाप्त होगी। पार्टी के मुताबिक झांसी से शुरू हुई यात्रा ललितपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, हमीरपुर, जालौन, औरैया, इटावा, फर्रुखाबाद, कानपुर देहात होते हुए कानपुर में समाप्त होगी। बलिया से निकली यात्रा मऊ, आज़मगढ़, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर, बस्ती तक जाएगी। गाजीपुर से चली जनविश्‍वास यात्रा चंदौली, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, प्रयागराज, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, भदोही, वाराणसी, जौनपुर, सुलतानपुर होते हुए अमेठी में समाप्त होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password