BJP Prashikshan Varg Ujjain : BJP विधायकों का प्रशिक्षण वर्ग, सिंधिया समेत कई नेता मौजूद

BJP Prashikshan Varg Ujjain

उज्जैन। मध्य प्रदेश बीजेपी का दो दिवसीय BJP Prashikshan Varg Ujjain प्रशिक्षण वर्ग आज से उज्जैन में शुरू हो गया है। कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरोत्तम मिश्र, प्रहलाद पटेल, ओमप्रकाश धुर्वे,फग्गन सिंह कुलस्ते, पंकजा मुंडे ने दीप प्रज्जवलित कर वर्ग का शुभारंभ किया। उज्जैन में आयोजित भाजपा विधायकों के प्रशिक्षण शिविर स्थल पर प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, प्रदेश कार्यालय मंत्री राघवेंद्र शर्मा, प्रदेश किसान मोर्चा अध्यक्ष दर्शन सिंह चौधरी समेत भाजपा पदाधिकारी व विधायकगण पंजीयन कराए।

 

कार्यक्रम में सीएम ने कहा
कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि कार्यकर्ता लालटेन की तरह होते हैं। कई बार लालटेन की कांच पर धूल जम जाती है, जिसके कारण उसका प्रकाश मंद्धम पड़ जाता है। कांच साफ करते ही प्रकाश फैलने लगता है। ठीक इसी तरह प्रशिक्षण वर्ग में कार्यकर्ताओं के विजन का साफ किया जाता है।

 

प्रशिक्षण वर्ग में शामिल हो रहे
बताया जा रहा है कि इस प्रशिक्षण वर्ग में बीजेपी का वरिष्ठ नेतृत्व विधायकों से कई मुद्दों पर चर्चा करेगा। बता दें कि, यह पहला मौका होगा जब कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए विधायक और मंत्री भी बीजेपी के प्रशिक्षण वर्ग में शामिल हो रहे हैं।

 

ज्योतिरादित्य सिंधिया भी उज्जैन पहुंचे
प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी उज्जैन पहुंचे। शिविर में जाने से पहले सिंधिया बाबा महाकाल के गर्भगृह के बाहर से ही दर्शन किए। उन्होंने कहा हम सभी जनसेवक हैं। हमारा दायित्व है कि हम सभी जनता से जुड़े रहें। दिल्ली के पास चल रहे किसान आंदोलन को लेकर सिंधिया ने स्पष्ट किया कि कानून किसानों के हित में हैं।

 

उज्जैन में आयोजित किया जा रहा
गौरतलब है कि, पहले बीजेपी अपने विधायकों के प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम का आयोजन पचमढ़ी में करने वाली थी, लेकिन वैलेंटाइन डे के चलते पचमढ़ी के सारे होटल भरे होने के कारण कार्यक्रम उज्जैन में आयोजित किया जा रहा है।

भूमिका तय करने पर भी फोकस रह सकता

जानकारी के अनुसार मार्च-अप्रैल में प्रस्तावित नगरीय निकाय चुनाव और 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी अपने विधायकों को ट्रेनिंग देने जा रही है। साथ ही 22 फरवरी से शुरू हो रहे विधानसभा के बजट सत्र में विधायकों की भूमिका तय करने पर भी फोकस रह सकता है। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की पहल पर बनाया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password