बीजेपी नेता की हत्या पर बंगाल में बवाल, कैलाश विजयवर्गीय बोले- पुलिस ने गुंडों के साथ मिलकर…

पश्चिम बंगाल (West Bengal news) में एक के बाद एक भाजपा नेताओं की एक हत्याओं (BJP leaders murder in West bengal) के खिलाफ गुरुवार को बीजेपी ने बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के अगुवाई में ने नबन्ना चलो आंदोलन (Nabanna chalo) शुरू किया। इस आंदोलन के कोलकाता (Kolkata) में बड़ी संख्या में बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता इकट्ठे हुए। आंदोलन को रोकने के लिए बंगाल पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया। कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए उनके ऊपर वॉटर कैनन छोड़े गए, जिसमें कई कार्यकर्ता गंभीर रुप से घायल हो गए।

 

बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

पुलिस के इस रवैये से गुस्साए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने घंटों जमकर बवाल काटा। इस दौरान उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए आगजनी की और गाड़ियों के टायर भी जला दिए। बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज पर कैलाश विजयवर्गीय बोले कि हम लोग शांति से प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन ममता जी ने इसे हिंसक प्रदर्शन में बदलने की कोशिश की। उनके इशारे पर पुलिस ने गुंडों के साथ मिलकर हम लोगों पर पथराव किया।

ममता बैनर्जी के दफ्तर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, गुस्साए बीजेपी कार्यकर्ता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दफ्तर की ओर बढ़ने लगे जिसके बाद उनकी सुरक्षा और भी कड़ी कर गई है। बीजेपी के प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी मुख्यालय के बाहर भी बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं।

भाजपा नेताओं की हत्याओं को लेकर प्रदर्शन

दरअसल बीजेपी ने राज्य में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की हो रही हत्या के खिलाफ यह प्रदर्शन किया है। इस आंदोलन को बीजेपी द्वारा ‘नबन्ना चलो’ (Nabanna Chalo) नाम दिया गया है। गुरुवार को पश्चिम बंगाल में भाजपा की चार प्रमुख रैलियां निकाली जा रही हैं। चार रैलियों में से तीन रैलियां अकेले बंगाल की राजधानी कोलकाता में और एक रैली हावड़ा के सिबपुर से सचिवालय तक निकल रही थी।

गौरतलब है कि, रविवार शाम को उत्तरी 24 परगना में नगर निकाय के पार्षद मनीष शुक्ला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। अधिकारी के अनुसार इस मामले की जांच कर रही सीआईडी (CID) ने टीटागढ़ रोड के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद कई स्थानों पर छापा मारा और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password