Corona Vaccine: भाजपा विधायक का ऑफर, वैक्सीन लगवाने के लिए दे रहे यह खास ऑफर

भोपाल। राजधानी के बेरसिया क्षेत्र के भाजपा विधायक विष्णु खत्री (BJP MLA Vishnu Khatri) कोरोना वैक्सीन को लेकर लगातार लोगों को जागरुक कर रहे हैं। बीते दिनों विष्णु खत्री ने वैक्सिनेशन कराने पर पंचायतों को 20 लाख रुपए देने की घोषणा की थी। अब विधायक खत्री ने एक नया ऑफर दिया है। इस ऑफर के तहत खत्री ने कहा है कि वैक्सीन लगवाएं और मोबाइल रीचार्ज फ्री करवाएं। खत्री ने इसको लेकर घोषणा की है कि जिसने भी कोरोना वैक्सीन लगवा ली है उनके फोन का रीजार्ज मुफ्त किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले भी खत्री वैक्सिनेशन को लेकर लोगों को जागरुक कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने घोषणा की थी कि जिस पंचायत ने 100 प्रतिशत वैक्सिनेशन हो जाएगा उसे 10 लाख रुपए दिए जाएंगे। वहीं दूसरे नंबर पर आने वाली पंचायत को 7 लाख और तीसरे नंबर पर आने वाली पंचायत को 3 लाख देंगे। गौरतलब है कि वैरसिया क्षेत्र में कुछ पंचायतें ऐसी हैं जिनमें वैक्सिनेशन का काम काफी धीमे चल रहा है।

रोजाना हजारों लोगों को लग रही वैक्सीन
प्रदेश में वैक्सीन लगाने का काम जोरों पर है। रोजाना प्रदेशभर में हजारों लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। राजधानी में बीते एक हफ्ते में 1.43 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई है। रविवार को भी शहर के चार सेंटर्स पर वैक्सीन लगाई गई। रविवार को राजधानी में 69 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है। रविवार को शहर के चिरायू मेडिकल कॉलेज, आईएसबीटी स्मार्ट सिटी, एसटी होटल और मिरेकल हॉस्पिटल में वैक्सीन लगाई गई है। सोमवार से फिर शहर के सभी सेंटर्स पर वैक्सीन लगाने का प्रोग्राम शुरू हो जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार राजधानी में अब तक 10.63 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। वहीं इनमें से 1.65 लाख लोगों को कोरोना की दोनों डोज दी जा चुकी हैं। वहीं इंदौर में 13 लाख से भी ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

वहीं इंदौर में 2.35 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं। बता दें कि प्रदेश में कोरोना ने जमकर कहर बरसाया है। हजारों लोग काल के गाल में समा गए हैं। आम से लेकर खास तक सभी कोरोनी की दूसरी लहर की चपेट में रहे। अब प्रदेश में कोरोना का कहर थमने लगा है। इसी को देखते हुए अनलॉक की प्रक्रिया भी तेज कर दी गई है। अब प्रदेश में रोजाना 4 सौ से भी कम मामले सामने आ रहे हैं। रविवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 300 से भी कम मामले सामने आए हैं। रविवार को कुल 274 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। प्रदेश में अब तक 7,88,183 कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं। अब प्रदेश में कोरोना के कहर पर काबू होता दिख रहा है। रोजाना आने वाले केसों में भी तेजी से कमी देखने को मिल रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password