Biparjoy Cyclone: कहर बरपाने की ओर बढ़ गया 'बिपरजॉय'

Biparjoy Cyclone: कहर बरपाने की ओर बढ़ गया ‘बिपरजॉय’, गुजरात के तट से बस इतनी है दूरी

Biparjoy-Cyclone-News
Share This

Biparjoy Cyclone: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अगले 4 घंटों में बिपरजॉय एक गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल सकता है।  15 जून के आसपास इसके तूफान के रूप में उत्तर की ओर बढ़ने की संभावना है। अभी यह गुजरात के पोरबंदर से करीब 500 किलोमीटर दूर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में अरब सागर में बना हुआ है।

कच्छ के तट तक पहुंचने की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ के लगभग उत्तर की ओर बढ़ने की संभावना है, जबकि 15 जून की दोपहर पाकिस्तान के आसपास और सौराष्ट्र के साथ कच्छ तट के पास पहुंचने का पूर्वानुमान है।

IMD ने जारी किया ट्वीट

आईएमडी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर बताया कि बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान है। 15 जून की दोपहर पाकिस्तान के आसपास और सौराष्ट्र और कच्छ तट के पास पहुंचने की संभावना है।

पाकिस्तान में शिपिंग गतिविधियां निलंबित

इस बीच, कराची पोर्ट ट्रस्ट (KPT) ने रेड अलर्ट जारी किया है। पाकिस्तान स्थित एआरवाई न्यूज ने शनिवार को बताया कि महानगर के दक्षिण में लगभग 900 किलोमीटर दूर होने का अनुमान था। एक बयान में कहा गया कि ट्रस्ट ने घोषणा की कि 25 समुद्री मील से ऊपर तेज हवाओं के मामले में शिपिंग गतिविधियां निलंबित रहेंगी।

इन राज्यों में भी जारी हुआ अलर्ट

रायटर के अनुसार, मौसम विभाग द्वारा चक्रवात के अत्यधिक गंभीर होने की चेतावनी के बाद गुजरात के अलावा महाराष्ट्र, गोवा और अन्य तटीय राज्यों में भी अलर्ट की घोषणा की गई है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक केरल और तटीय कर्नाटक में छिटपुट स्थानों पर भारी वर्षा की चेतावनी दी है।

ये भी पढे़: 

Bageshwar Dham: दिल्ली में लगने वाला है पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दरबार, जानिए कब होगा आयोजन

MP NEWS: लाडली बहनों को तीन हजार रुपए तक दिए जाएंगे, सीएम शिवराज ने किया ऐलान

T20 World Cup 2024: अपने तय वेन्यू पर ही होगा वर्ल्ड कप 2024, जानिए कब होना है यह टूर्नामेंट

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password